करगी रोडकोरबापेंड्रा रोड

18 + टीकाकरण शुरू होते ही लोग पहुंचे लगाने लेकिन स्थानीय स्तर पर बदलते रहे नियम , केन्द्र में मचा हंगामा ।

वैक्सीनेशन सेंटर पर विवाद की स्थिति पहले बुलाया एक सेंटर फिर बोले दुसरे सेंटर में लगेगा ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 08.05.2021

करगीरोड/बेलगहना – आज से 18 प्लस वालों को वैक्सीनेशन शुरू हो गया है और इसी के साथ अब विवाद की स्थिति भी बनती जा रही है । जहां पहले 18 प्लस में सिर्फ अंत्योदय वालों का टीका लगना उस समय पुरा वैक्सीनेसन सेंटर खाली पड़ा रहता था लेकिन जैसे ही एपीएल और बीपीएल को भी इस क्रायटेरिया में लाया गया वैक्सीनेसन सेंटर में लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई ।


बेलगहना में आज वैक्सीन सेंटर में काफी भीड़ पहुंची जिसमें एपीएल और बीपीएल वाले भी थे । बेलगहना सेंटर में इनका रजिस्ट्रेशन भी हो गया लेकिन उसके बाद उन्हें बताया गया कि एपीएल वालों का वैक्सीन यहां नहीं केन्दा में होगा । इसके बाद यहां हंगामा मच गया क्योंकि केन्दा यहां से 15 से 17 किमी दूर है । ऐसे में लोगों के सामने दिक्कत वहां पहुंचने की आने लगी कि किस साधन से वहां जाए ।

हाई कोर्ट के संज्ञान के बाद राज्य सरकार ने सभी लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए आदेश दिया परंतु आदेश के कुछ समय पश्चात ही फिर वर्गीकरण में लोगों को बांटने की कोशिश की गई राज्य सरकार ने ए पी एल 33 परसेंट बी पी एल 33 परसेंट अंत्योदय 33 परसेंट का क्राइटेरिया फिक्स कर दिया वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन सेंटर में सभी लोगों को बुलाया गया सभी लोग रजिस्ट्रेशन कराने लगे अचानक ऊपर से फरमान आता है कि एपीएल कार्ड धारियों को वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा जिसके बाद ग्राम पंचायत बेलगहना वैक्सीनेशन सेंटर पर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई I

जनपद सदस्य प्रभात पांडे के द्वारा उच्च अधिकारियों से मोबाइल पर बातचीत किया गया कुछ अधिकारियों के द्वारा जनपद सदस्य को यह बताया गया की बेलगहना और आसपास क्षेत्र के लोगों को केंदा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एपीएल कार्ड धारियों को वैक्सीनेशन किया जावेगा I 


जनपद सदस्य प्रभात पाण्डेय ने इस व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए कहा कि – जब सभी को वैक्सीन लगाना है तो फिर एपीएल वालों को यहां से सत्रह किमी दूर क्यों भेजा जा रहा है जबकि उनका यहां रजिस्ट्रेशन हो गया है । लोग कैसे उतनी दूर यहां से जाएंगे । अधिकारियों को इस समस्या को दूर करते हुए तत्काल इस पर संज्ञान लेना चाहिए ।

Related Articles

Back to top button