करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

90 लाख की ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, एक आरोपी फरार ।

रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर दस लोगों से नौ -नौ लाख रूपए की ठगी ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 03.06.2020

 

जांजगीर –रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर क्षेत्र के दस लोगों से नौ नौ लाख रूपए की ठगी करने वाले चार लोगों को हसौद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं वहीं एक आरोपी फरार बताया जा रहा है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरा मामला हसौद थाने का है जहाँ ग्राम पंचायत मिरौनी के अशोक कुमार कश्यप ने थाने में शिकायत की थी कि उससे रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर ग्राम पंचायत हसौद के ही भरत कश्यप,अर्जुन बर्मन,दीपक कश्यप,दिलीप कश्यप,पन्नालाल कश्यप ने उससे और उसके रिश्तेदारों से नौ नौ लाख रुपये लिए थे। और उसे दिल्ली ले जाकर फर्जी ज्वांइनिंग लेटर,फर्जी आईडी कार्ड भी दे दिया था । जब उसे आईडी कार्ड और ज्वाइनिंग लेटर के फर्जी होने का शक हुआ तो उसने थाने में आरोपियों के विरुद्ध धोखाधाड़ी का आरोप दर्ज करवाया ।

शिकायत के आधार पर हसौद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की और कल चार आरोपी भरत कश्यप पिता गेंदराम कश्यप, अर्जुन बर्मन पिता दुजराम बर्मन,दीपक कश्यप पिता भरत कश्यप, दिलीप कश्यप पिता भरत कश्यप,पन्नालाल कश्यप पिता होरीलाल कश्यप के विरुद्ध 420,120ब,468,471 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया । वही एक आरोपी पन्नालाल कश्यप फरार बताया जा रहा है ।

सूत्रों के अनुसार ग्राम पंचायत हसौद के भरत कश्यप भोजनालय दुकान का संचालन करता था लेकिन इससे उसको उतनी कमाई नही ंहोती थी जितनी उसकी आवश्यकता थी इसलिए उसने लोगों से ठगी करने का प्लान बनाया और रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर लोगों से पैसे वसूलने लगा । इस फर्जी वाड़े और ठगी में उसने अपने कुछ साथियों को भी शामिल कर लिया । इसके बाद उसने ये प्रचार करना शुरू कि उसने अपने दोनों बेटों की नौकरी रेलवे में लगवा दी है जो दिल्ली में काम करते है। इससे लोगों को लगा कि भरत की पकड़ वाकई रेलवे में है और वो उनकी नौकरी लगवा सकता है ।

वही अर्जुन बर्मन ट्रेडर्स का बिजनेस करता था और हसौद व्यपारी संघ का अध्यक्ष हूँ बोल के लोगो से पैसे का मांग किया करते थे । जानकारी के अनुसार ये लोग हसौद क्षेत्र के लग भाग 50 लोगो से नौकरी के नाम से पैसे की ठगी किये है ।इस लिए इस गिरोह को अंतरराष्ट्रीय गिरोह माना जा रहा है।


सूत्रों की माने तो इस गिरोह में कई बड़े बड़े लोगो का भी नाम सामने आ रहा है इसमे कई राजनैतिक दलों के नेताओं के नाम भी सामने आने की संभावना है । अब देखना यह होगा कि पुलिस कार्यवाही और जांच में किस किस के दामन रेलवे नौकरी कांड में सामने आते हैं ।

Related Articles

Back to top button