करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

हम साथ – साथ हैं पार्ट 0 2 – डोगरगढ़ पुलिस कानून व्यवस्था के साथ ही कर रही मजबूरों की मदद ।

पुलिस का संवेदनशील चेहरा ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 27.03.2020

राजनांदगांव –दबंग न्यूज लाईव ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण काल में लापरवाह होते जनप्रतिनिधि ,जनता और पंचायतों की खबरों को हम नहीं सुधरेंगे सिरिज के रूप में आपके सामने रखा है । लेकिन इस बीच कुछ अच्छी खबरें भी सामने आ रही है इन खबरों को हम साथ साथ हैं के शिर्षक से प्रकाशित किया जा रहा है ।

21 दिन के लाॅक डाउन के पहले दुसरे दिन शाम के समय जिस प्रकार लोगों की भीड़ सड़कों पर नजर आने लगी थी उसके बाद पुलिस प्रशासन ने कड़े रूख अपना लिए । ये जरूरी भी था कि लोग लाॅकडाउन की महत्ता और जरूरत को समझे । बाहर निकलने वालों में वो लोग भी थे जिन्हें अपनी जरूरत का सामान चाहिए था तो कुछ लोग महत तफरीह करने निकल रहे थे ।


पुलिस ने जब कड़ा रूख अपनाया तो लोगो को लगा कि अब मामला गंभीर हो रहा है तथा उन्होंने बाहर निकलने से परहेज किया । इस दौरान पुलिस पर दोहरी जिम्मेदारी आ गई । इन कुछ दिनों में पुलिस के कई चेहरे समाज ने देखे । एक तरफ वो चेहरा जो संबेदनशीलता की मिसाल बना जहां पुलिस के अधिकारी कर्मचारी जरूरतमंदों को पानी खाना और सुरक्षित घर पहुंचाते दिखे तो कई जगह बेवजह लाठियां भांजते । पुलिस के लाठियां भाजने वाले दृश्य ऐसे थे मानों पुलिस को लाठी चलाने का अधिकार मिल गया है ।


पुलिस के संवेदनशीलता के कुछ फोटो और कहानी राजनांदगांव के ब्यूरो धम्मकीर्ति नंदेश्वर ने भेजी है । डोंगरगढ़ में पुलिस ने अपने एसडीओपी चंद्रेश ठाकुर के नेतृत्व में जहां गरीब बेसहारा लोगों को खाना खिलाया साथ ही लोगों को घर में रहने की समझाईश दी गई । इस दौरान उनके साथ डोंगरगढ़ के टीआई एलेकजेंडर कीरो एवं पुरा स्टाफ मौजूद था ।


सुबह से ही पुलिस की टीम नगर में शांति व्यवस्था बनाने में लगी थी । इस दौरान बाहर निकले लोगों को समझाईश देने के साथ ही बेसहारा लोगों के लिए खाने व पानी की व्यवस्था की । पुलिस की एक टीम शहर भर में ऐसे लोगों को खाना उपलब्ध करा रही थी जिनके पास खाने के लिए कुछ नहीं था । पुलिस के द्वारा इस प्रकार से जरूरतमंदों को खाना और पानी उपलब्ध कराना उनके लिए किसी सुखद स्वप्न से कम नही था जो पुलिस को सिर्फ लाठीबाज या गाली बकने वाला कहते हैं । डोगरगढ़ पुलिस ने एक बेहतर उदाहरण समाज में पेश किया है ऐसे में शायद ही अब कोई वजह बचे जब जनता पुलिस का सहयोग ना करें । डोंगरगढ़ को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी यहां के एक एक नागरिकों की भी है ।,

दबंग न्यूज लाईव इस संक्रमण काल में स्वास्थ्य विभाग , पुलिस प्रशासन , पंचायत , मितानीन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सलाम करती है जो अपनी जान की परवाह किए बिना समाज को बचाने की जो लड़ाई लड़ रहे है साथ ही जो घरों पर रह कर इनके काम को आसान कर रहे उनकी भी सराहना करती है ।

Related Articles

Back to top button