करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

खबर पढ़कर हुए भावुक एक सज्जन ने दिए मोक्ष को पीपी किट और ग्लब्स ।

दबंग न्यूज लाईव ने लावारिस लाशों का कफन दफन करने वाली संस्था मोक्ष की कहानी की थी प्रकाशित ।
रायपुर ब्यूरो ने मोक्ष के सदस्यों को दिया दस किट का सेट ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 22.07.2020

 

रायपुर – जरूरी नहीं कि खबरों के प्रकाशन के बाद शासन या प्रशासन ही खबर पर संज्ञान ले कभी कभी ऐसा भी होता है कि खबर पढ़ने के बाद आम व्यक्ति के अंदर भी कुछ करने की इच्छा होने लगती है । ऐसा ही वाकया हुआ रायपुर के एक सज्जन के साथ ।


दबंग न्यूज लाईव ने कुछ दिन पहले रायपुर की संस्था मोक्ष की खबर प्रकाशित की थी जो पिछले सात आठ सालों से मेकाहारा में लावारिश लाशों का कफन दफन का काम करते हैं । इस संस्था को 2003 में जब स्व.अजीत जोगी मुख्यमंत्री थे तब जमीन अनुदान में दी गई थी । उसके बाद से इस संस्था को कहीं से कोई मदद नहीं मिलती । इस संस्था के लोगों का ये जुनून ही है जो अपने पैसों से इस नेक काम में लगे हुए है ।


पिछले दिनों मेकाहार में एक लावारिश लाश के घंटों रास्ते में पड़े रहने का मामला तुल पकड़ लिया था । उस समय पता चला कि मोक्ष वालों के पास ग्लब्स तक नहीं है । मोक्ष संस्था के लोगों ने जब मेकाहारा प्रबंधन से ग्लब्स मांगे तो उनका कहना था कि हमारे ही पास नहीं है तो तुम्हें कहां से देंगे और इस ग्लब्स की लड़ाई में एक लावारिश लाश दो घंटे पानी में भिगती रही ।


ये खबर जब रायपुर के एक सज्जन को पता चली तो उन्होंने अपने प्रतिनिधि पंकज चंद्राकर के माध्यम से दबंग न्यूज लाईव के रायपुर ब्यूरो सुनिल शुक्ला से संपर्क किया और मोक्ष संस्था को पीपी किट देने की बात कही लेकिन उनकी एक शर्त थी कि उनका नाम कहीं ना लाया जाए इसलिए उनका नाम हम प्रकाशित नहीं कर रहे हैं ।


आज दोपहर को दबंग न्यूज लाईव के रायपुर ब्यूरो सुनिल शुक्ला और पंकज चंद्राकर ने दस किट मोक्ष संस्था को प्रदान किया । मोक्ष संस्था के अध्यक्ष जमीर खान ने किट दान करने वाले सज्जन और दबंग न्यूज लाईव का धन्यवाद करते हुए कहा कि – हम सिर्फ जनसेवा का ही कार्य कर रहे हैं । लावारिश लाशों का सम्मान के साथ कफन दफन हो हमारा यही ध्येय है । ये किट हमारे लिए बहुत उपयोगी है ।

Related Articles

Back to top button