करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

बिजली विभाग की लापरवाही से एक लाईनमेन ने गंवाई जान ।

करगी में लाईन सुधारते लाईनमेन टीकम द्विवेदी की हुई मौत ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 15.09.2021

 

करगीरोड कोटा – ईमलीपारा धूमा में खंबे पर चढ़कर लाईन सुधारते हुए लाईनमेन टीकम द्विवेदी की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई है । प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना शाम चार और पांच बजे के बीच की बताई जा रही है जब लाईन सुधारने खंबे पर चढ़े लाईनमेन टिकम द्विवेदी करंट की चपेट में आ गए और उनकी स्पाट पर ही मौत हो गई ।


लगभग पैंतिस से चालिस उम्र के टिकम द्विवेदी छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मण्डल में कार्यरत थे । पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के बाद भी वे लाईन सुधारने के लिए खंबे पर चढ़े थे जहां करंट की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई । प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टिकम खंबे पर चढ़ कर लाईन सुधार रहे थे उसी समय वे करंट की चपेट में आ गए ।

सवाल ये उठता है क्या टीकम द्विवेदी खंबे पर जब चढ़े क्या उस समय लाईन बंद नहीं थी ? क्या लाईन बंद करने के लिए परमिशन नहीं ली गई थी ? और यदि परमिशन ली गई थी तो लाईन कैसे चालू हो गई ? ये कई सवाल हैं जो इस हादसे के बाद उठ रहे हैं जिसके जवाब के लिए ग्रामीण जे ई को काल किया गया लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया ।


विद्युत मण्डल उपभोक्ताओं से बिजली बिल के रूप में करोड़ो रूपए जरूर वसुलता है लेकिन अपने कर्मचारियों को सुरक्षा के कोई उपकरण प्रदान नहीं करता । जिससे ऐसी असमय मौते होती रहती है ।

 

Related Articles

Back to top button