close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / छत्तीसगढ़ में मानव तस्करी का बड़ा मामला उजागर , मानव तस्करी मामले हुई टिकट कराने वाली महिला की गिरफ्तारी ।
.

छत्तीसगढ़ में मानव तस्करी का बड़ा मामला उजागर , मानव तस्करी मामले हुई टिकट कराने वाली महिला की गिरफ्तारी ।

Advertisement

भाजपा की मंडल मंत्री निकली एक कड़ी । भाजपा ने किया प्राथमिक सदस्यता से निष्काशित ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 27.11.2020

 

डोंगरगढ़ धर्मनगरी में मानव तस्करी मामले के खुलासे के बाद से छत्तीसगढ़ की पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है और मानव तस्करो के लंबे रैकेट की पतासाजी में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पीड़िता और आरोपियों सहित 6 एयर टिकट कराने वाली और उनको दिल्ली और उसके बाद हरियाणा साथ ले जाने वाली आरोपी महिला गंगा पांडे पति सहदेव पांडे निवासी पंडरीतराई थाना देवेंद्र नगर रायपुर को डोंगरगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो ने बताया कि अभी इस मामले में और गिरफ्तारी भी हो सकती है। इसके लिए अलग अलग टीम बना कर जांच की जा रही है।अब देखना है कि पुलिस दिल्ली क्षेत्रों व हरियाणा के पिलोद,लुहारो, सिंघाना, खेतड़ी, लादुसर के क्षेत्रों से छत्तीसगढ़ के लापता हुए न जाने कितने बालिग-नाबलिग बेटियों को दरिंदो से बचाया जाता है।

फाईल फोटो

छत्तीसगढ़ में एक मानव तस्करी मामले का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने भाजपा फाफाडीह मंडल की मंत्री गंगा पांडे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अब तक पुलिस ने इस मामले में 3 पुरुष व 2 महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनो डोंगरगढ़ की 21 वर्षीय विवाहित महिला के गायब होने के बाद महिला को सकुशल राजस्थान से बरामद किया गया था जिसके बाद मानव तस्करी का खुलासा हुआ और पुलिस हरकत में आयी। पुलिस ने डोंगरगढ़ की साजदा नामक आरोपी महिला को गिरफ्तार कर पुछताछ की तो कुछ ऐसे बडे खुलासे हुए कि पुलिस के भी होश उड़ गये। पुलिस को साजदा से पुछताछ में खुलासा हुआ कि पिछले कई सालो से मानव तस्करी का एक बडा संगठित गैंग छत्तीसगढ़, राजस्थान और हरियाणा से गरीब मजबूर युवतियों को काम के बहाने या अच्छी जगह शादी करने का लालच देकर हवाई जहाज से गैंग के हवाले कर दिया जाता था।

फाईल फोटो

पुलिस इस पुरे मामले में अंदर तक पहुंची तो छत्तीसगढ़ में गैंग के लोकल मददगार के रूप में डोंगरगढ़ की साजदा और रायपुर की गंगा पांडे का पता चला जिसके बाद डोंगरगढ़ पुलिस ने मंगलवार को रायपुर पहुँच पंडरी इलाके में रहने वाली गंगा पांडे और उसकी बहन को हिरासत में लेकर डोंगरगढ़ रवाना हो गई। पुलिस की पुछताछ में आरोपिया गंगा ने खुलासा किया कि वो गैंग के लिए हवाई टिकट करवाने का काम करती थी। गंगा रायपुर के महात्मा गांधी वार्ड क्षेत्र अंतर्गत दुर्गा नगर पंड़री इलाके में अपने पति और 3 बेटो के साथ अपने निजी मकान में पिछले 50 सालो से रहती है। पुलिस का मानना है इस पुरे मामले में छग समेत बाकी राज्यो में भी मानव तस्करी का रैकेट संचालित हो रहा था। इस मामले में गैंग के कई लोकल मददगारो के नाम सामने आये है और उनकी भुमिका की जांच की जा रही है और उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जायेगा।
भाजपा मंडल मंत्री का नाम मानव तस्करी में सामने आने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने तत्काल ही इस महिला को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बाहर कर दिया है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

प्रदेश में स्कूल संचालन को लेकर हर दिन नए आदेश । अब छठवीं से ग्यारहवीं तक नहीं लगेगी कक्षाएं ।

Advertisement फिर पहली से पांचवीं की कक्षाओं का संचालन क्यों ? करोना ...

error: Content is protected !!