छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

27 दिन बाद निकाला गया दफन किया गया शव कब्र से ।

मृतक के बेटे ने किया था उच्च अधिकारियों से शिकायत ।

एसडीएम और पुलिस की उपस्थिति में निकाला गया शव ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 17.05.2023

बिलासपुर – जिले में शायद ये पहला मौका होगा जब किसी शव को कब्र से निकालकर उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा । और ये इसलिए किया जा रहा है कि यहां रहने वाले धरमदास  की मोैत बिलासपुर के प्रथम हास्पिटल में हो गई थी जिसके बाद धरमदास के बेटे सोमदास ने उच्च अधिकारियों से शिकायत करते हुए अपने आवेदन में लिखा था कि उसके पिता के पेट में लगभग चार से पांच इंच का कट है और उसे शंका है कि उसके पिताजी की किडनी निकाल लिया गया है ।


आरोप चूंकि काफी गंभीर थे इसलिए इस पर उच्च अधिकारियों ने एसडीएम और पुलिस की एक टीम की उपस्थिति में धरमदास के शव को आज कब्र से बाहर निकाला और सिम्स भेज दिया है । सूत्रों की माने तो कल धरमदास के शव का पीएम होगा और उसके बाद सारी स्थिति सामने आ जाएगी कि धरमदास के साथ क्या हुआ है । क्या मृतक धरमदास के परिजनों का आरोप सच होता है या ये सिर्फ शंका ही थी लेकिन इसके लिए फिलहाल पीएम रिपोर्ट का इंतजार करना होगा ।


मालूम हो कि धरमदास मानिकपुरी को 14 अप्रैल को एक्सीडेंट के बाद प्रथम अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां 21 अप्रैल को धर्मदास की मौत हो गई। मामले में धर्मदास का बेटा सोमदास मानिकपुरी ने जिला प्रशासन के सामने लिखित शिकायत कर पिता के पेट में चीरा लगाने की बात कही थी।  सोम दास मानिकपुरी ने कलेक्टर को बताया था कि उसे आशंका है पिता की किडनी निकाली गई है। इसके बाद जिला प्रशासन ने धरम दास मानिकपुरी के शव को निकालकर पोस्टमार्टम कराए जाने का आदेश दिया था।


17 मई को पचपेड़ी थाना क्षेत्र स्थित सोनलोहर्षी गांव में जिला प्रशासन के आदेश के बाद दफन किए गए धर्मदास मानिकपुरी के शव को बाहर निकाला गया है। 

जानकारी के बाद साझा किया जाएगा

मामले में अनुविभागीय अधिकारी महेश शर्मा ने बताया कि -जिला प्रशासन और पुलिस टीम की उपस्थिति में शव को बाहर निकाला गया है। शव को सिम्स के लिए रेफर कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सारी जानकारियों को साझा किया जाएगा।
मृतक धरमदास के पुत्र सोमदास मानिकपुरी ने बताया कि – आज दोपहर को गांव के सरपंच और अधिकारियों की मौजूदगी में शव को बाहर निकाला गया है और उसे मरच्यूरी भेज दिया गया है अब कल पीएम के बाद ही सब समझ आएगा ।

Related Articles

Back to top button