छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीन विधानसभा के बीच करेंगे चुनावी सभा ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीन विधानसभा के बीच करेंगे चुनावी सभा ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 08.11.203

करगीरोड कोटा – छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में जिस प्रकार से मतदाताओं ने जोश और उत्साह दिखाते हुए मतदान किया है उसे भाजपा अपने पक्ष में मतदान होना मानकर उत्साह और जोश में है । पहले चरण के मतदान के बाद अब राजनैतिक दलों का फोकस दुसरे चरण के मतदान में हो गया है ।


प्रदेश के नब्बे में  से इक्कीस विधानसभा के लिए कल हुए मतदान में सबसे ज्यादा मतदान भानुप्रतापपुर में दर्ज किया गया जहां कल शाम पांच बजे तक 79.10 और सबसे कम बीजापुर में 40.98 प्रतिशत दर्ज किया गया । इसके अलावा अन्य सभी उन्नीस विधानसभा में अच्छा खसा मतदान हुआ है ऐसे में भाजपा इस मतदान के प्रतिशत को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रही है तथा इसे अपने पक्ष में मान रही है ।


पहले चरण के मतदान के बाद अब सभी की निगाहें दुसरे चरण में होने वाले मतदान में लग गई है । ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टीयां अपनी पूरी ताकत इन सीटों पर लगाने में जुट गई है। आज कोटा विधानसभा के तेंदुवा में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनावी सभा का संबोधित करेंगे । तेंदुवा में सभा करने से कांग्रेस एक साथ कोटा , लोरमी और तखतपुर के मतदाताओं से रूबरू हो जाएगी । इन तीन सीटों में से कांग्रेस के पास सिर्फ तखतपुर की सीट अभी खाते में है जबकि कोटा और लोरमी में जनता कांग्रेस के विधायक हैं ।


इन तीनों सीटों में इस बार रोचक समीकरण बैठ गया है लोरमी में जनता कांग्रेस के विधायक रहे धरमजीत सिंह छजका को छोड़कर तखतपुर में भाजपा की टिकट पर यात्रा कर रहे हैं तो लोरमी में कांग्रेस को छोड़कर सागर बैस छजका का हल पकड़ लिए हैं मतलब लोरमी में एक बार फिर से स्थिति भाजपा कांग्रेस और छजका के बीच हो गई हेै । तखतपुर का समीकरण देखें तो यहां कांग्रेस के रश्मि सिंह विधायक हैं लेकिन इस बार भाजपा ने पूर्व में प्रत्याशी रहीं ब्राम्हण समाज की हर्षिता पाण्डेय की टिकट काटते हुए ठाकुर समाज के ही धरमजीत सिंह को टिकट दे दी है ऐसे में रश्मि सिंह को अपनी सीट बचाने कड़ी मेहनत करनी होगी तो वहीं धरमजीत सिंह की साख भी दांव पर होगी क्योंकि वे अपनी सबसे सुरक्षित सीट लोरमी छोड़कर तखतपुर नई सीट पर आ गए हैं ऐसे में नए विधानसभा में लोग उन्हें कितना अपनाते हैं ये देखना होगा ।


रही बात कोटा विधानसभा की तो सबसे विडबंना की बात ये है कि कोटा का कभी भी भला नहीं हुआ है । जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी तो यहां विधायक कांग्रेस और छजका से था और जब कांग्रेस की सरकार आई तो यहां विधायक फिर से छजका का । इस बार तो स्थिति और विकट है और समझ किसी को नहीं आ रहा है कि कोटा विधानसभा में चुनावी उंट किस तरफ करवट लेगा । यहां कांग्रेस ने बिलासपुर के अटल श्रीवास्तव पर ,भाजपा ने जशपुर के प्रबल प्रताप जुदेव पर और छजका ने अपने सबसे भरोसेमंद चेहरे और वर्तमान विधायक डा रेणु जोगी पर दांव खेला है ।


अब कोटा के मतदाताओं को मुहर लगाने का अधिकार सत्रह तारीख को मिलेगा और किस पर लगाया है ये तीन दिसम्बर को पता चल जाएगा तब कि आप हर चुनावी विश्लेषण के दबंग न्यूज लाईव से जुड़े रहिए और चुनावी वातावरण पर स्वयं भी नजर रखिए ।

Related Articles

Back to top button