छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

खबर के बाद छोटे बच्चों की समस्या पर एसडीएम कोटा ने लिया संज्ञान ।

वेलकम प्रबंधन को 133 के तहत नोटिस , चार अक्टूबर को न्यायालय में पेश होने का आदेश ।

दबंग न्यूज लाईव
27 सितम्बर 2023

करगीरोड कोटा / बिलासपुर – कोटा विकासखंड के छेरकाबांधा ग्राम पंचायत में स्थित वेलकम डिस्टलरी के प्रदूषण का सबसे ज्यादा असर इस गांव में पढ़ रहे छोटे बच्चे हो रहे हैं , स्कूल में पढ़ाई के दौरान वेलकम के द्वारा स्कूल के पास फेंका गया वेस्ट मटेरियल के दुर्गंध के कारण बच्चों को उल्टी तथा सर दर्द की समस्या सामने आने लगी थी ।


दबंग न्यूज लाईव ने स्कूल के बच्चों को हो रही दिक्कतों को लेकर खबरें प्रकाशित की थी जिसके बाद कोटा एसडीएम अमित सिन्हा ने इस संवेदनशील मामले में संज्ञान लेते हुए स्कूल के प्रधान पाठक से पूरे मामले की जानकारी ली ।


एसडीएम कोटा ने पूरे मामले वेलकम प्रबंधन को एक नोटिस जारी करते हुए कहा है कि प्रबंधन के द्वारा बायो कम्पोस्ट बनाने तथा दूषित पानी प्रवाहित करने के से स्कूली बच्चों को कई स्वास्थ्य गत समस्याएं आ रही है । इसलिए आप बायो कम्पोस्ट बनाए जाने हेतु सलज एकत्र करना और दूषित पानी प्रवाहित करना तत्काल बंद करें तथा 04 अक्टूबर को न्यायालय में पेश हों ।


देखना है अब वेलकम प्रबंधन कितने जल्दी मासूम बच्चों की समस्याओं पर ध्यान देता है और बायो कम्पोस्ट और दूषित पानी बहाना बंद करता है और इस सबके बारे में 4 अक्टूबर को अपनी क्या सफाई देता है ।


दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कोटा एसडीएम अमित सिन्हा ने कहा कि – दबंग न्यूज लाईव में इस बारे में खबर प्रकाशित हुई थी और स्कूल की तरफ से लिखित शिकायत प्राप्त हुई थी जिसके बाद पूरे मामले में तत्काल कम्पोस्ट खाद और दूषित पानी प्रवाहित को बंद करने हेतु कहा गया है तथा चार अक्टूबर को न्यायालय में पेश होने नोटिस जारी की गई है ।

Related Articles

Back to top button