close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / बिलासपुर / वरमाला होता उससे पहले ही दुल्हन ने पूछ लिया दुल्हे से सवाल , दुल्हा हड़बड़ा गया और खुल गई पोल तो दुल्हन ने लौटा दी बारात ।

वरमाला होता उससे पहले ही दुल्हन ने पूछ लिया दुल्हे से सवाल , दुल्हा हड़बड़ा गया और खुल गई पोल तो दुल्हन ने लौटा दी बारात ।

Advertisement

काफी मनाने के बाद भी नहीं बनी बात , दुल्हन ने कर दिया शादी से साफ इंकार ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 09.05.2021

महोबा यूपी – शादियों के कई रोचक किस्से आपने सुने होंगे लेकिन जो किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं वो बड़ा खास है इसके बाद तो हर दुल्हें को कम से कम इतना ज्ञान तो होना चाहिए । मामला यूपी के महोबा का बताया जाता है । शादियों के जुड़ने और टुटने के कई किस्से सामने आते रहते हैं लेकिन यूपी के महोबा में शादी टुटने की जो वजह सामने आई उसने ये बता दिया कि दुल्हे को कम से कम कुछ तो पढ़ा लिखा होना चाहिए ।

प्रतिकात्मक फोटो

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले का है, यहां खरेला थाना क्षेत्र के एक परिवार ने अपनी पुत्री की शादी पनवाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में तय की . तीस अप्रेल को बारात गांव भी आ गई । विवाह की औपचारिकताएं चल रही थी इसी बीच जयमाल कार्यक्रम के दौरान दूल्हा अजीब हरकतें करने लगा, ये सब दुल्हन देख रही थी. दुल्हन ने जयमाला डालने से पहले दूल्हे से एक सवाल कर डाला. उसने ।

प्रतिकात्मक फोटो

सवाल इतना जबरदस्त था कि दुल्हे के पैर के नीचे से जमीन खिसक गई , दरअसल, दुल्हन ने दूल्हे से दो का पहाड़ा सुनाने को कहा. दूल्हन के सवाल के बाद दूल्हे को तो पहले कुछ समझ नहीं आया. इसके बाद वह इधर-उधर देखने लगा और उसकी पोल खुल गई कि वो पढ़ा लिखा नहीं है ।

प्रतिकात्मक फोटो

इसके बाद दुल्हन ने साफ मना कर दिया कि वह इससे शादी नहीं करेगी. इतना सुनते ही बारातियों के पांव से जमीन खिसक गई. खुशी का माहौल पूरा तनाव में बदल गया.घंटों चर्चा के बाद भी मामला नहीं सुलझ सका और पूरी रात दुल्हन को मनाने का प्रयास जारी रहा, लेकिन उसने नहीं सुनी. बाद में मामला थाने पहुंच गया ।

प्रतिकात्मक फोटो

लड़की पक्ष के लोग थाना पहुंच गए और मांग की कि शादी में जो रुपये खर्च हुए हैं, उसे वापस दिलाया जाए. थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों ने बातचीत की और समझौता किया गया. बातचीत में तय हुआ कि दोनों पक्ष के लोग एक-दूसरे को दिए गए उपहार वापस कर देंगे ।

प्रतिकात्मक फोटो

बताया जा रहा है कि यह सब इसलिए हुआ क्योंकि लड़की से झूठ बोला गया कि लड़का पढ़ा लिखा है. बारात के आने के बाद सारी रस्में भी शुरू हो गई थीं. लेकिन लड़की को कहीं से पता चला कि लड़का पढ़ा लिखा नहीं हेै इसके बाद लड़की ने ठान लिया कि वह खुद इस बात की जानकारी लेगी. ठीक वरमाला से पहले लड़की ने लड़के से सवाल दाग दिया और वह बता भी नहीं पाया.

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

ब्रेकिंग – स्कूल खुलने का आदेश हुआ जारी । डीईओ ने सभी बीईओ प्राचार्य व संकुल समन्वयकों को जारी किया निर्देश

Advertisement स्कूल की साफ-सफाई कराने और ड्रेस-किताब बांटने सहित करने होंगे ये ...

error: Content is protected !!