ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / Belghana Forest Corruption- वन विभाग में बहुत जल्द आने वाला है बवंडर ।
.

Belghana Forest Corruption- वन विभाग में बहुत जल्द आने वाला है बवंडर ।

Advertisement

जानकारी के अनुसार कुछ दिन में पांच से छह भ्रष्टाचारी हो सकते है निलंबित ।
बेलगहना में करोड़ों रूपयों का फर्जी आहरण ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 23.07.2022

बिलासपुर वन विभाग के बेलगहना रेंज में करोड़ों का आहरण फर्जी बिल लगाकर अधिकारियों ने कर लिया है । दबंग न्यूज लाईव ने भी कई साल पूर्व इस बारे में खबर प्रकाशित की थी कि यहां स्टाप डेम के नाम पर जमकर फर्जीवाड़ा चल रहा है और बच्चों से जोखिम भरे काम करवाए जा रहे हैं ।


विधानसभा के मानसून सत्र में बेलगहना रेंज में हुए इस भारी भरकम भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा तो यहां के रेंजर  को तत्काल निलंबित कर दिया गया । और पूरे मामले की जांच विभाग ने शुरू कर दी । जैसे जैसे जांच आगे बढ़ी अधिकारियों के भी होश उड़ने लगे । एक एक करके भ्रष्टाचार की परत दर परत कहानी सामने आने लगी ।


विभाग ने इस पूरे जांच की रिपोर्ट तैयार कर ली है और अब बड़ी कार्यवाही करने की अग्रसर है । विश्वसनीय सूत्रों से जो जानकारी छनकर सामने आ रही है उसके अनुसार यहां के लगभग चार से पांच भ्रष्ट कर्मचारियों पर शिकंजा कसने वाला है जिन्होंने बिना काम कराए ही करोड़ों की राशि अंदर कर ली है ।

सूत्रों से ये भी पता चला है कि कार्यवाही की रिपोर्ट बनकर तैयार हो गई है तथा दो चार दिन के अंदर ही उन सभी के नाम सामने आ जाएंगे जिन पर कार्यवाही होनी है । इसमें बेलगहना के रेंजर के बाद एक और कर्मचारी का नाम प्रमुख है जो इस पूरे भ्रष्टाचार में शामिल है और लाखों की राशी अंदर कर चुका है ।

इस बीच ये भी जानकारी सामने आई है कि पूर्व में जो जांच हुई थी उसकी फाईल डीएफओ आफिस से कहीं गायब हो गई है । अब बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि आखिर जांच फाईल को कौन गायब करवाया होगा ? और कैसे फाईल गायब हो गई होगी । लेकिन फाईल गायब करवाने वाले ये भूल गए कि एक फाईल गायब होने से फिल्ड में किया गया भ्रष्टाचार छुपने वाला नहीं है । देखना ये होगा कि विभाग इन भ्रष्ट अधिकारियों कर्मचारियों पर कब कार्यवाही करता है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

SUSPENDED – वन विभाग में भ्रष्टाचार , बेलगहना क्षेत्र के तीन और निपटे ।

Advertisement एक वनपाल सहित दो वनरक्षक भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित । ...

error: Content is protected !!