करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

भाजपा के मंडल अध्यक्ष सहित चार गिरफतार , तीन साथी फरार ।

चिटफंड कंपनी चलाने का था आरोप ।

लाखों रूपए के फर्जीबाड़े का आरोप ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 06.07.2020

 

 

खैरागढ़ खैरागढ़ पुलिस ने चिटफंड कंपनी चलाने वाले भाजपा के मंडल अध्यक्ष को गिरफतार कर लिया है जबकि इसके तीन साथी फरार हो गए हैं । प्राप्त जानकारी के अनुसार खैरागढ़ में सर्वोदय मल्टीट्रेड कंपनी चलाने वाले तरूण साहू , राजकुमार साहू ,चम्मनदास साहू ,कमलेश कुमार कोटले राजेन्द्र स्वान लोगों के खिलाफ खेैरागढ़ में रहने वाले खिलावन चंद्राकर ने थाने में लिखित शिकायत की कि सर्वोदय मल्टीटेªड कंपनी के डायरेक्टर राजकुमार साहू ने मुझे बताया कि कंपनी में इन्वेस्ट करने पर 12 माह ,24 ,36 एवं 48 माह में मंथली , क्वाटरली स्कीम में इन्वेस्ट करने पर दस प्रतिशत ब्याज के साथ ही पंाच वर्ष में दुगना तथा पंद्रह साल में आठगुना राशि हो जाएगा ।

पीड़ित ने बताया कि जो कम राशि थी उसका तो वे भुगतान कर रहे थे लेकिन बड़े और फिक्स एमाउंट को नहीं दे रहे थे । पीड़ित ने अपनी पत्नी के नाम से कंपनी में लगभग सात लाख तीस हजार का इन्वेस्टमेंट कर दिया था जिसकी मियाद पूरी होने के बाद भी कंपनी भुगतान नहीं कर रही थी । पीड़ित ने यह भी बताया कि उसने अपनी पत्नी के नाम से कंपनी का एजेंट भी बन गया था और लगभग 18 लाख रूपए 31 लोगों से कंपनी में जमा करवाया था लेकिन ये लोग यहां से भाग गए ।

पीड़ितो खैरागढ़ पुलिस से शिकायत की कि उन्होंने लगभग 25 लाख रूपए कंपनी में जमा कराए मियाद पूरी होने के बाद कंपनी पैसे देने में आनाकानी करने लगी । जब ज्यादा दबाव दिया गया तो चेक दिया गया लेकिन बैंक ने चेक वापस कर दिया । उसके बाद से कंपनी के डायरेक्टर अपना मोबाईल बंद करके फरार हो गए ।

 


खैरागढ़ पुलिस ने शिकायत पर जांच करने के बाद आरोपी जो कि कंपनी के डायरेक्टर थे जिनमें तरूण कुमार साहू, राजकुमार साहू ,चम्मनदास साहू ,कमलेश कुमार कोटले राजेन्द्र स्वान्सी सत्यपाल वर्मा के खिलाफ धारा 420 , 3,4,5 इनामी चिट परिचालन स्कीम 1978 धारा 10 छ.ग. निक्षेपको का सरंक्षण अधिनियम के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर लिया तथा अपनी जांच शुरू कर दी ।

अपराध दर्ज होने के बाद खैरागढ़ पुलिस ने भाजपा नेता कमलेश कुमार कोटले , राजकुमार साहू , सत्यपाल वर्मा तथा छम्मन साहू को कल गिर्फतार कर राजनंादगांव की स्पेशल अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल दाखिल कर दिया गया है । जबकि इनके तीन साथी तरूण साहू ,रंजीत सोनकर तथा राजेन्द्र स्वासी फरार बताए गए ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए खैरागढ़ टीआई ने बताया कि – चिटफंड कंपनी के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी का आरोप था । चार आरोपियों को कल गिरफतार करके न्यायालय में पेश किया जा चुका है जबकि तीन अभी भी फरार हैं उनकी भी तलाश जारी है ।

Related Articles

Back to top button