दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 08.09.2023

रायगढ़ – प्रदेश में विधानसभा के चुनाव को लेकर अब गहमा गहमी शुरू हो चुकी है और हर पार्टी से कई कई दावेदार पार्टी टिकट के लिए सामने आने लगे हैं ।इस बीच प्रदेश में तेजी से अपने पांव पसारती और लोगों के बीच लोकप्रिय हो रही आम आदमी पार्टी ने भी विधान सभा के लिए अपनी दस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है जिसमे कोमल हूपेण्डी को भानूप्रतापपुर की सीट से उम्मीदवार बनाया गया है । इसके अलावा दंतेवाड़ा से बालू राम भवानी , नारायणपुर से नरेन्द्र कुमार नाग , अकलतरा से आनंद प्रकाश मिरी कोरबा से विशाल केलकर , राजिम से तेजराम विद्रोही ,पत्थलगांव से राजा राम लाकरा , कवर्धा से खड़गराज सिंह ,भटगांव से सुरेन्द्र गुप्ता तथा कुनकुरी से लेओस मिंज को अपना प्रत्याशी घोषित किया है ।

 

प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर जहां एक ओर विभिन्न राजनीतिक पार्टीयों में प्रत्यासी चयन को लेकर सरगर्मी तेज है एवं बैठकों का दौर जारी है वहीं दूसरी ओर प्रमुख राजनीतिक पार्टी भाजपा और कांग्रेस में हर एक विधान सभा में अनेक दावेदार दिख रहे हैं जहाँ भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी कर राजनीतिक तापमान को बढ़ा दिया है वहीं कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों की सूची बहुत जल्द जारी कर सकती है इस चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियों का दम खम नजर तो नही आ रहा है लेकिन कुछ सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव के नतीजों पर समय करण बिगाड़ सकती है ।

आम आदमी पार्टी के बैनर तले रायगढ़ विधान सभा से चुनावी वैतरणी संग्राम में उतारने को उत्सुक बृजमोहन अग्रवाल उर्फ बिल्लू भैया लगातार शहरों एवं ग्रामीण छेत्रों में सतत जान संपर्क अभियान कर रहे हैं तथा पार्टी की गारंटी कार्डाे की जानकारी लोंगो तक पहुँचने का प्रयास कर रहें हैं।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली एवं पंजाब में एक मजबूत सरकार है और अपने
घोषणा पत्र में दिए गए सभी वादों को पूरे किए हैं ठीक उसी प्रकार छत्तीसगढ़ में भी उनके नेतृत्व में भी उनकी मजबूत सरकार बनाने वाली है ।

छात्र जीवन से अपनी राजनीति की शुरुवात करने वाले बृजमोहन अग्रवाल उर्फ बिल्लू भैया सं 1981 – 82 में सा. किरोड़ीमल साइंस कॉलेज में अध्यक्ष निर्वाचित हुए वेचतरो के बीच काफी लोकप्रिय थे वे ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले आभाव ग्रस्त विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान करना उनके साथ कंधे से कंधे मिलाकर उनके हर सुख दुख में सहभागिता निभाना उनकी समस्याओं को दूर करना उनकी नियति बन चुकी थी ।

ये केलो विहार गृह निर्माण सोसाइटी में संचालक के पद पर भी रहे इस दौरान वे कॉलोनी की सुव्यवस्थित व्यवस्थापन और कॉलोनी की समस्याओं को हल करने का प्रयास किया वे अग्रवाल सेवे संग में कार्यकारणी सदस्य के रूप में भी रहे ।

अन्ना हजारे के लोक पाल वीधेयक बिल लाए जाने के लिए किए जा रहे आंदोलन से प्रभावित थे इस दौरान वे दिल्ली भी गए बाद में अरविंद केजरीवाल द्वारा बनाए गए आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए वे केजरीवाल के छत्तीसगढ़ दौरे में रायपुर एवं बिलासपुर की रैली में अपने समर्थकों के साथ शामिल हुए और रायगढ़ विधान सभा मे लगातार अपने समर्थकों के लाव लश्कर के साथ डोर – डोर सतत देश जान संपर्क अबियाँ में लगे हुए हैं जिससे उन्हें लोगो का काफी जन समर्थन मिल रहा है ।