कोरबाकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

देश करोना से सबसे ज्यादा मौतों में छत्तीसगढ़ तीसरे नम्बर पर , तो करोना पाजिटिव रेट में पहले नम्बर पर ।

प्रदेश में एक लाख तीस हजार चार सौ एक्टिव मरीज ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 18.04.2021

रायपुर- देश में करोना की दुसरी लहर काफी घातक दिखाई देने लगी है । यदि हम पूरे देश में करोना के पाजिटिव रेट की बात करें तो इसमें छत्तीसगढ़ पहले नम्बर पर है । देश में जहां करोना पाजिटिव रेट 11.37 प्रतिशत है तो प्रदेश में ये रेट पूरे देश से कहीं ज्यादा 32.30 प्रतिशत है । इसी से प्रदेश में इसकी भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है ।


13 अप्रेल को जारी एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक देश में जितने करोना टेस्ट हुए हैं उसमें पाजिटिव की सबसे ज्यादा संख्या छत्तीसगढ में है । छत्तीसगढ़ के बाद दुसरे स्थान पर मध्यप्रदेश है जहां ये रेट 30.40 प्रतिशत है ।

 

देश में कोरोना से मौत के मामले में भी छत्तीसगढ़ तीसरे नंबर है। छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 158 लोगों की मौत हुई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 5738 मरीजों की मौत हो चुकी है। पूरे देश में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 1501 मौतें हुईं हैं। एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है वहीं दूसरी तरफ सरकार का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादो लोगों का टीकाकरण किया जा सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी क्षमता के साथ अपने कार्य में लगा है। इसके पहले शुक्रवार को 138 कोरोना मरीजों की मौत हुई थी, इसके पहलेे गुरूवार को 135 मरीजों की मौत हुई थी, वहीं बुधवार को 120 मरीजों की मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button