कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कबीरधाम में मुख्यमंत्री ने किया विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत आये साथ मे ...

जिले को दिया विभिन्न योजनाओं की सौगात
हाईटेक बस स्टैंड, नवीन वाटर फिल्टर प्लांट, पौनी- पसारी लघु बाजार, कुर्मी समाज छात्रावास और छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का अनावरण ..

राजेश श्रीवास्तव ब्यूरो चीफ .

कबीरधाम : – 10 जून शनिवार प्रदेश के मुखिया श्री भूपेश बघेल कल एक दिनी प्रवास पर कबीरधाम आये , यहां पर उन्होंने जिले में किये गए विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया l पुलिस लाईन के हेलिपैड पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के साथ विभिन्न नेताओं ने उनका आत्मीय स्वागत किया ..श्री भूपेश बघेल के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा और विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर चरणदास महंत भी साथ आये ..कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बैगा जनजातियों के द्वारा निर्मित बीरन माला से उनका स्वागत किया ..!


मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कबीरधाम जिले में 10 करोड़ की लागत से नवनिर्मित हाईटेक बस स्टैंड का लोकार्पण किया ..जुनवानी रोड पर इस नवनिर्मित अंतरराज्यीय हाईटेक बसस्टेंड के लोकार्पण से शहर में यातायात का दबाव कम होगा वहीं अन्य राज्यों के लिए यात्रियों को आवागमन की सुविधा मिल सकेगी ..इस नए बसस्टैंड में लगभग 200 वाहन खड़े हो सकेंगे जबकि इसकी पार्किंग में लगभग 200 छोटे वाहन और दोपहिया वाहन की पार्किंग की जा सकेगी ..! वहीं जिले में नवीन वाटर फिल्टर प्लांट का भी लोकार्पण किया गया ..!


शहर के अम्बेडकर चौक में मुख्यमंत्री के द्वारा 02 नग पौनी-पसारी लघु बाजार का भी लोकार्पण किया गया जिसमें नगर के पौनी पसारी के धंधे से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे ..इसमें नाइ लोहार , रजक , कुम्हार तथा छोटे व्यवसाय करने वाले लोगो को सुविधा मिलेगी ..मुख्यमंत्री ने इसके लोकार्पण पर कहा कि पौनी पसारी ग्रामीण व्यवस्था की प्राचीन परंपरा है जिसे सरकार पूरी प्राथमिकता के साथ राज्य के सभी स्थानों में स्थापित करने को कटिबध्द है ..!

53 लाख 75 हजार की लागत से बने इस लघु बाजार में मिलेट्स कैफे भी खोला गया है जहाँ उन्होंने विभिन्न व्यंजनों का लुत्फ उठाया ..इसके लोकार्पण पर उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार ने छत्तीसगढ़ के खाद्यान्न कोदो, कुटकी, रागी, ज्वार गन्ना आदि के उत्पादन को बढ़ावा देने की दिशा में विशेष प्रयास किया है ..तथा समर्थन मूल्य में इसकी खरीदी की है ..सरकार ने 2500 रुपये में धान खरीदी की है ..किसानों का पंजीयन पूर्व में 12 लाख था जो अब बढ़कर 23 लाख 50 हजार हो गया है ..! किसानों को गोधन न्याय योजना , राजीवगांधी ग्रामीण कृषि भूमिहीन न्याय योजना ..कर्जमाफी से बहुत राहत मिली है ..!


जिले के कलेक्टोरेट परिसर में दुर्ग सम्भाग में प्रथम ” छत्तीसगढ़ महतारी ” की प्रतिमा का अनावरण मुख्यमंत्री द्वारा किया गया ..उन्होंने छत्तीसगढ़ में लगातार हो रहे विकास कार्यो पर प्रकाश डाला ..उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी के सम्मान में राज्य को राजगीत दिया ..आत्मानन्द स्कूलों के जरिये राज्य की शिक्षा व्यवस्था में सुधार आया है ..प्रदेश के किसान समृद्ध और खुशहाल हुए हैं ..!

मुख्यमंत्री द्वारा जिले के चन्द्रनाहू कुर्मी समाज के द्वारा छात्रावास भवन का भी लोकार्पण किया गया जिसमें इस समाज के अनेक पदाधिकारी और सामाजिक जन उपस्थित थे ..!

मुख्यमंत्री जी के इस एक दिन के प्रवास में उनके साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉक्टर चरणदास महंत , पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा , केबिनेट मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर , कन्हैया अग्रवाल, पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चंद्राकर , जिलाधीश जनमेजय महोबे , पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव , डी.एफ.ओ. चूड़ामणि सिंह, जिला पंचायत सी.ई.ओ. संदीप अग्रवाल , नगरपालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा ..मंडी अध्यक्ष नीलकंठ चन्द्रवंशी , कन्हैया अग्रवाल, गणेश योगी तथा अनेको कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे ..!

Related Articles

Back to top button