छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कलेक्टर पहुंचे कोटा , कई संस्थानों का दौरा ।

अस्पताल में अव्यवस्था देख भड़के ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 12.08.2023

करगीरोड कोटा -जिले के नए कलेक्टर संजीव कुमार झा आज कोटा पहुंचे जहां उन्होंने कई संस्थानों का दौरा किया । आज का दौरा मुख्य रूप से निर्वाचन के संबंध में था । जिले में बारह और तेरह अगस्त को मतदाता सूची का काम इन दो दिनों में अभियान के रूप में किया जा रहा है तथा सभी मतदान केन्द्रों में मतदाता सूची के दावे आपत्ति का काम चल रहा है ।


कलेक्टर संजीव झा अपने दौरे के समय डीकेपी स्कूल भी पहुंचे तथा यहां की वस्तु स्थिति की जानकारी ली । डीकेपी स्कूल के प्राचार्य ने उन्हें शिक्षकों की कमी के बारे में बताया । डीकेपी के पहले वे कन्या उच्चतर स्कूल भी पहुंचे थे ।जहां उन्हें अवैध कब्जे के बारे में जानकारी दी गई । कलेक्टर ने उसी समय कोटा तहसीलदार प्राजंल मिश्रा को इस बारे में कार्यवाही करने के निर्देश दिए ।   इसके बाद वे कोटा अस्पताल भी पहुंचे जहां की अव्यवस्था से कलेक्टर काफी नाराज नजर आए । कलेक्टर के अस्पताल पहुंचते ही मरीजों ने हो हल्ला शुरू कर दिया तथा अस्पताल तथा वहां के स्टाफ की शिकायत की झड़ी लगा दी तथा ईलाज में लापरवाही की बात कही ।


दौरे के बाद दबंग न्यूज लाईव से खास बात करते हुए कलेक्टर संजीव झा ने कई मुद्दों पर बात करते हुए कहा कि – निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची के पुनर्धिराण का काम चल रहा है तथा जिले में बारह और तेरह अगस्त को अभियान के रूप में रखा गया है । हर मतदान केन्द्रों में बीएलओ दावा आपत्ति लेने के काम में लगे हैं । कन्या शाला के आस पास अवैध कब्जे को लेकर उनका कहना था कि तहसीलदार को निर्देश दिए गए हैं । डायवर्सन और नजूल के बारे में उनका कहना था कि ये मामले देखने के बाद बता पाएंगे ।


उम्मीद है कि कलेक्टर के दौरे के बाद कोटा के स्वास्थ्य सेवाओं तथा शिक्षा विभाग में कुछ कसावट आएगी तथा अधिकारी अपनी जिम्मेदारी समझेंगे ।

Related Articles

Back to top button