close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हो रहे निर्माण कार्य में कई खामी।
.

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हो रहे निर्माण कार्य में कई खामी।

Advertisement

धूल और गुबार से हो रहे लोग परेशान , अधिकारीयों को मतलब नहीं ।

करोडो की सडक में सुरक्षा मानको की अनदेखी ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 12.01.2021

 

सूरज गुप्ता/ विकास तिवारी

करगीरोड कोटा – पंडरापथरा से रतखंडी बरर से होते हुए नवागांव सल्का कोटा तक 1203.62 लाख रूपए की भारी भरकम लागत से बनने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में सुरक्षा मानकों के साथ प्रदुषण पर नियंत्रण नही किया जा रहा है । धूल और डायवर्सन रोड के चिन्हांकन स्पष्ट नहीं होने के कारण गांव के लोग परेशान हैं । हद तो ये है कि निर्माण कार्य में इन सब चिजों को देखने वाले अधिकारी इतने लापरवाह हैं कि इन खामियों की तरफ उनका ध्यान ही नहीं है । जिम्मेदार अधिकारीयों की शह पर ही ठेकेदार इस तरह से निर्माण कर रहा है । सडक में हर दिन पानी डलना चाहिए लेकिन ठेकेदार पानी नही डाल कर लाखों रूपये पानी का बचा रहा है I

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क में नवांगांव में मिट्टी का कार्य चल रहा जिसमें पानी नही डलनें सें सडक पूरी तरह धूल से सराबोर है आने जाने वाले राहगीरों को काफी समस्या हो रही है पुल पुलियों का जहां पर निर्माण किया जा रहा वहां पर ठिक से इंडिकेशन बोर्ड भी नही लगाया गया है जिससे कभी भी दुर्घटना घट सकती है सुरक्षा के लिहाज से ठेकेदार लापरवाही बरत रहा है वहीं सड़क का काम देखने वाले इंजिनियर भी इस ओर ध्यान नही दे रहे है ।

नवांगांव के निवासी राम लोचन साहू का कहना था – प्रधानमंत्री ग्राम सड़क में सुरक्षा मानको की अनदेखी की जा रही है सडक में पानी नही डाला जा रहा लोग परेशान हो रहे ठेकेदार इंजिनियर को कोई मतलब नही मानते है सडक निर्माण चल रहा है लेकिन जनता की परेशानियों को ध्यान नहीं दिया जा रहा है धुल और प्रदुषण से स्वास्थ को नुकसान है I

नवांगांव के राजा  का कहना था कि-  ठेकेदार सडक में मिट्टी का काम कर रहा है लेकिन पानी का छिडकाव नही कर रहा है जिससे ग्रामीणों का दिक्कत हो रही है धुल से लोग परेशान हो रहे है ।

प्रधानमंत्री सडक का काम देख रहे इंजिनियर मिश्रा जी का कहना था – पानी एक बार डाला जाता है । निर्माण कार्य का बोर्ड पाईंट जीरो में पंडरापथरा के पास लगाया गया है । हम लोग निर्माण कार्य को देखते रहते हैं ।

लेकिन हकीकत इससे काफी अलग है । सड़क के बीच में हो रहे पुल निर्माण के कारण आने जाने के लिए रोड डायवर्ट किया गया है लेकिन यहां फलैक्स का बोर्ड लगा दिया गया था जो अब फट रहा है जिससे लोगों को एप्रोच रोड की जानकारी नहीं हो पाती ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

निंदनिय – पत्रकार रितेश गुप्ता पर वन विभाग के कार्यालय में रेत माफिया का हमला । पुलिस ने भी किया गाली गलौच ।

Advertisement शिकायत करने थाने गए पत्रकार को पुलिस ने भी धमका कर ...

error: Content is protected !!