करगी रोडकोरबाबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

SUSPENDED – वन विभाग में भ्रष्टाचार , बेलगहना क्षेत्र के तीन और निपटे ।

एक वनपाल सहित दो वनरक्षक भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 26.07.2022

बिलासपुर – बिलासपुर वन मंडल के बेलगहना परिक्षेत्र में राज्य कैम्पा के मद से दो स्टाप डेम का निर्माण होना था । इस समय यहां रेंजर के पद पर विजय साहू पदस्थ थे । दबंग न्यूज लाईव ने उस समय भी यहां हो रहे भ्रष्टाचार के बारे में प्रमुखता से छापा था लेकिन कार्यवाही नहीं हुई थी । लेकिन विधानसभा में बेलगहना परिक्षेत्र का मामला गुंजने के बाद तत्काल यहां पदस्थ रहे रेंजर जो वर्तमान में कानन पेंडारी में काम देख रहे थे विजय साहू को निलंबित कर दिया गया था ।


इसके साथ ही ये सवाल भी उठने लगे थे कि बाकी भ्रष्ट कर्मचारियों पर कब कार्यवाही होगी । विभाग ने आज एक बड़ी कार्यवाही करते हुए बेलगहना परिक्षेत्र के वनपाल मो शमीम , तथा वनरक्षक मुलेश जोशी और हितकुमार धु्रव को भी भ्रष्टाचार के मामले को लेकर निलंबित कर दिया है ।

अंदरूनी सुत्रों से ये भी जानकारी मिली है कि रतनपुर के रेंजर सेवकराम बैगा को भी भारी आर्थिक अनियमितता के चलते निलंबित कर दिया गया है ।

फाईल फोटो

वन विभाग में जिस प्रकार से भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जा रहा है वो काफी गंभीर मामला है । अधिकारी ये समझते हैं कि जंगल में हो रहे कार्यो के बारे में किसी को पता नहीं चलेगा । निलंबन अवधि में वनपाल मो शमीम का मुख्यालय बिलासपुर वन मंडल तथा वनरक्षक मुलेश जोशी को तखतपुर परिक्षेत्र और हितकुमार धु्रव को वन परिक्षेत्र रतनपुर में अटैच कर दिया गया है ।

फाईल फोटो

निलंबन अवधी में इन्हें जीवन निर्वाह भत्ता प्राप्त होगा लेकिन विभाग को इनसे भ्रष्टाचार की सारी राशी भी वसुल करनी चाहिए । अंदरूनी सूत्रों ने यहां तक बताया कि बेलगहना रेंज के सारे कर्मचारी फोर व्हीलर और दो दो बाईक मेंटेन कर रहे थे ।

Related Articles

Back to top button