छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुर

कोटा एसडीएम आफिस के पिछे नीलगिरी के 5 पेड़ों की कटाई ।

कटाई करने वाले भूले ,मौका देख किसी ने बेच दिया बाजार में ।
अधिकारियों को किसी बात की जानकारी नहीं ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 06.10.2023

कोटा – अनुविभाीय कार्यालय कोटा के पीछे लोक निर्माण विभाग के द्वारा उपपंजीयक आफिस का निर्माण होना है । लोक निर्माण विभाग ने जिस जगह का चयन इसके लिए किया है वहां नीलगिरी के लगभग पांच पेड़ लगे थे जिसे वन विभाग की अनुमति के बाद पीडब्लूडी ने अपने लेबरों से कटवा कर किनारे रख दिया ।


पेड़ को काटने के बाद लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी भूल गए और वन विभाग के अधिकारी भी जबकि इस लकड़ी को कटवाने की जिम्मेदारी वन विभाग की थी लेकिन उसने अपनी बला पीडब्लूडी के उपर डाल दी । पेड़ कटने के बाद इन पेड़ों का सुपुर्दनामा भी वन विभाग को करना था लेकिन उसके पास इसके लिए समय ही नहीं था ऐसे में किसी शातिर ने मौके का फायदा उठाया और पुरे नीलगिरी के पेड़ों को बाजार में बेच दिया ।जबकि इन पेड़ों को नियमानुसार वन विभाग के डीपों में जाना था । लेकिन वन विभाग की लापरवाही के चलते किसी ने बीच में खेला कर दिया ।


सरकारी कार्यालयों के बीच से सरकारी अमानत को कोई ऐसे ही निकाल के ले जाकर बेच दे रहा है तो समझा जा सकता है कोटा में सुरक्षा व्यवस्था कैसी होगी । वैसे अधिकारी चाहे तो एसडीएम आफिस में लगे सीसीटीवी से इस बारे में सारी जानकारी एकत्र कर सकते हैं और किसने कैसे कब इन पेड़ों को पार किया है पता लगाया जा सकता है।

लोक निर्माण विभाग के  इंजिनियर ने बताया – जहां पर उप पंजीयक कार्यालय बनना है वहां पर नीलगिरी के पेड़ थे जिसे काटने की अनुमति वन विभाग से लिया गया था । वन विभाग के पास लेबर नहीं थे इसलिए हमारे ठेकेदार ने कटवा के किनारे रख दिया । पता चला है कुछ दिनों से वो कटे हुए पेड़ दिख नहीं रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button