करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

गृह निर्माण मंडल की दादागीरी – अटल आवास से गरीबों को बेदखल करने की साजिश ।

करोना काल में जब जीवन यापन मुश्किल उस समय मण्डल को पैसे पड़ी ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार – 14.01.2021

 

बिलासपुर – राज्य सरकार ने गरीबों के लिए अटल आवास का निर्माण करवाया था तथा सस्ते किश्तों में उन्हें दिलाया था । कोटा में भी अटल आवास बने और गरीबों को दिया गया । अटल आवास के तहत बने आवास की पहले कीमत एक लाख दस हजार रूपए थी जिसे बाद में गृह निर्माण मण्डल ने कई बार बढ़ा दिया । दो साल पहले कोटा मे कई लोगों को आवास वितरित किए गए थे लेकिन मण्डल ने दो साल तक हितग्राहियों को ये नहीं बताया कि उनके किश्त की राशि कितनी होगी । अब अचानक विभाग के अधिकारी हितग्राहियों को हर माह दो से तीन नोटिस देकर घर खाली करने का फरमान दे रहे हैं ।


मण्डल ने पहले दो साल तक तो हितग्राहियों को एक भी ना तो नोटिस दी और ना ही ये बताया कि कितना किश्त उन्हें हर माह या साल में भरना है लेकिन अब विभाग के अधिकारी एकदम से चुस्त हो गए हैं और अब हितग्राहियों को मकान खाली करने या लाख दो लाख रूपए एक मुश्त जमा करने का दबाव बना रहे हैं । अधिकारियोें को समझना चाहिए कि इस करोना काल में जहां लोगों के काम धंधे सब बंद पड़ गए थे कहां से कोई लाख दो लाख रूपए एक मुश्त जमा कर सकता है । लेकिन अधिकारियों की ये हिटलरशाही शासन की छवी लोगों के बीच खराब कर रही है ।


शासन को चाहिए कि अटल आवास में छत की आस में पैसे जमा किए लोगों को इस कोरोना काल में राहत प्रदान करें तथा मासिक किश्त जमा करने की सुविधा प्रदान करें ।

Related Articles

Back to top button