करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

खोंगसरा मार्ग में आदमखोर भालू के हमले में घायल हुए बाईक सवार ग्रामीण की मौत ।

आदमखोर भालू को कटघोरा से रेस्क्यू करके भनवारटंक के जंगल में छोड़ना महंगा पड़ा ।

बाईक पर जा रहे व्यक्ति पर भालू ने कल किया था जानलेवा हमला ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 23.12.2020

करगीरोड कोटा – कल खोंगसरा भनवारटंक के मुख्य मार्ग पर दिन भर एक आदमखोर भालू का आतंक पसरा रहा । कल मुख्य मार्ग पर भालू एक ग्रामीण को इस कदर घायल किया कि इलाज के दौरान ग्रामीण की मोैत हो गई ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दो दिन पहले ही कटघोरा वन मंडल ने दर्री सर्किल के अंतर्गत ग्राम झाबु नवागांव से एक आदमखोर भालू का रेस्क्यू किया था जिसे रात में ही उन्होंने भनवारटंक के जंगलों में लाकर छोड़ दिया था ।


आदमखोर भालू ने यहां आने के एक दिन बाद ही बाईक से जा रहे एक ग्रामीण पर हमला कर दिया और उसे घायल कर दिया । ग्रामीण पर हमला करने के बाद भी भालू काफी देर तक बाईक से ही उलझा रहा । इस घटना का एक विडियो सामने आया है जब 112 घटना स्थल पर पहुंची और उसमें तैनात पुलिस वालों ने इस खौफनाक मंजर का विडियो का बनाया ।


सवाल ये उठता है कि आखिर आदमखोर भालू को वन विभाग के अधिकारियों ने अचानकमार टाईगर रिजर्व या अन्य किसी जंगल में छोड़ने की बजाए आबादी वाले क्षेत्र में क्यों छोड़ दिया । अधिकारियों के इस लापरवारही वाले निर्णय के कारण कल एक व्यक्ति को अपनी जान गंवानी पड़ी और अब पुरा ईलाका इस आदमखोर भालू के आंतक से थर्राया हुआ है ।

इस घटना के बाद वन विभाग क्या पहल करता है ये देखने वाली बात होगी । यदि ये आदमखोर भालू ऐसे ही खुले में घुमते रहा तो आने वाले समय मे और घटनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता ।

Related Articles

Back to top button