करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

एटीआर में कल रात फिर हुआ हिरण का शिकार , हिरण के मटन के साथ आरोपी गिरफ्तार ।

पिछले कुछ दिनों से लगातार शिकारी मुस्तैद में , वन विभाग के गश्त के बाद भी हो रहा शिकार ।
रात तीन बजेे शिकारी और हथियार के साथ हुई धरपकड़ ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 28.03.2021

 

Sanjeev Shukla

करगीरोड कोटा – एटीआर में कल रात हिरण का शिकार किया गया । अधिकारियों ने जानकारी के बाद हिरण के मांस के साथ आरोपी को भी पकड़ लिया है । पिछले कुछ दिनों से एटीआर प्रबंधन ने गश्त तेज की है लेकिन इसी के साथ शिकार भी बढ़े हैं । बायसन भालू के बाद ये तीसरी घटना है जब हिरण के शिकार का मामला सामने आया है ।


अधिकारी अभी तक एटीआर में शिकार से ही इंकार करते रहे हैं लेकिन कल रात जो घटना सामने आई है उसने एटीआर प्रबंधन की चोैकसी पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं । प्राप्त जानकारी के अनुसार होली को देखते हुए एटीआर प्रबंधन ने गश्त तेज कर दी थी । संभावना जताई जा रही थी कि होली के समय हिरण का शिकार हो सकता हैं । संभावना सच साबित हुई जब रात तीन बजे एटीआर के गश्ती दल ने एक मोटर सायकल के साथ तीन आरोपियों को हिरण के मांस के साथ धर दबोचा ।

शिकारियों ने शिकार किए हिरण के मांस को दो बोरों में भर दिया था । इसके साथ ही अभी तक एक हिरण जंगल में ही पड़ा हुआ है जिसे करंट से मारा गया है । विभाग के द्वारा हिरण का वहीं पर पीएम करवाकर अंतिम संस्कार किया जाएगा ।

 


एटीआर के डिप्टी डायरेक्टर सत्यदेव शर्मा ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए इस खबर की पुष्टि की साथ ही शिकारियों पर वन्य प्राणी सुरक्षा अधिनियम 1972 की धारा 9 के तहत कार्यवाही की बात की । उन्होंने ये भी कहा कि बायसन , भालू और इस प्रकरण पर विभाग में सर्जरी की जाएगी और सख्त कार्यवाही की जाएगी । आने वाले समय में एटीआर की सुरक्षा के और भी कड़े उपाय किए जाएंगे ।

अंदरूनी सूत्रों से जो जानकारी प्राप्त हुई है उसके अनुसार कल रात एटीआर में दो गिरोह सक्रिय थे जिनमें से एक गिरोह करंट से शिकार करता है तो दूसरो पिस्टल से ।

Related Articles

Back to top button