कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जनसमस्या निवारण शिविर में पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 15.12.2022

Vikash Tiwari

करगीरोड कोटा – कोटा विकासखंड में पंद्रह से बाईस तारीख के बीच छह जगहों पर जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा है । जिसके पहले चरण में आज करगीकला में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया ।

शिविर में जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान ने शिरकत की तथा विभागों के काम काज को देखा तथा गांव से आए लोगों की समस्याओं को भी सुना तथा उनके निराकरण के लिए उपस्थित अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिया ।


शिविर में विकासखंड के समस्त विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे तथा सभी विभागों ने अपने स्टाल लगाकर लोगों के द्वारा आए आवेदनों को पंजीकृत करते हुए उनका निराकरण किया ।


खबर लिखे जाने तक शिविर में लगभग 252 आवेदन विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याओं को लेकर प्राप्त हुए हैं जिनमें सबसे ज्यादा 188 आवेदन जनपद पंचायत कोटा को लेकर प्राप्त हुआ है ।

इसके बाद राजस्व विभाग के लिए 36 आवेदन प्राप्त हुए हैं , इसके बाद बिजली विभाग ने भी दहाई का आंकड़ा छुआ तथा दस लोगों ने इस विभाग से अपनी समस्या दूर करने के लिए आवेदन दिया ।

जबकि पशु विभाग ,महिला एवं बाल विकास विभाग तथा वन विभाग से लोगों को किसी प्रकार की समस्या सामने नहीं आई है ।

शिविर में 117 लोगों को जाति निवास प्रमाण पत्र का भी वितरण किया गया । करगीकला में पानी टंकी के पास कुछ लोगों के द्वारा अवैध कब्जे को लेकर भी शिविर में शिकायत की गई ।

Related Articles

Back to top button