ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / डोंगरगढ़ रोप वे कांड – ट्रस्ट के अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष और मंत्री के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज ।

डोंगरगढ़ रोप वे कांड – ट्रस्ट के अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष और मंत्री के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज ।

Advertisement

ट्रस्ट ने मृतक के परिवार को पांच लाख रूपए के साथ हर माह तीन हजार देने तथा बीमा कंपनी से क्लेम दिलाने का वादा किया ।

मंदिर ट्रस्ट में गुटबाजी , दूसरे गुट ने वर्तमान ट्रस्टीयों पर अपराध दर्ज करने बनाया दबाव । 

दबंग न्यूज लाईव

सोमवार 22.02.2021

 

धम्मकिर्ती नंदेश्वर

डोंगरगढ़ सत्रह तारीख को शाम लगभग साढ़े सात बजे मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट द्वारा संचालित रोपवे दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें वहां के एक कर्मचारी की मौत हो गई थी । इस मामले ने काफी तुल पकड़ा मामला चूंकि रोपवे का था और समय के बाद उसे संचालित किया जा रहा था साथ ही जिस रोपवे से दर्शनार्थियों को ले जाया जाता है उसमें ट्रस्ट ने मटेरियल भेजा । ये सारे काम ट्रस्ट ने नियम विरूद्ध किए थे I हादसे के बाद मृतक के परिवार वालों को  आघात तो लगा ही ट्रस्ट के लोगों के भी हाथ पैर फूल गए । मंदिर ट्रस्ट ने इस मामले को दबाने तथा निपटाने का भरसक प्रयास किया लेकिन दुसरे गुट ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों पर अपराध दर्ज होने के लिए दबाव बनाया था । 

फाईल फोटो

 

मृतक परिवार की तरफ से डोंगरगढ़ थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई जिसके बाद पुलिस ने ट्रस्ट के अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष और मंत्री पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है । 

फाईल फोटो

डोंगरगढ़ थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो ने बताया कि ट्रस्ट के अध्यक्ष नारायण अग्रवाल और उनके अधीन उपाध्यक्ष और मंत्री पर पुलिस ने लापरवाहीपूर्वक कार्य करने का आरोप लगाते हुए जुर्म दर्ज कर लिया है। 17 फरवरी को ट्रस्ट के द्वारा संचालित रोपवे के एक ट्रॉली के टूटने से उसमें सवार मजदूर की गिरकर मौत हो गई थी। गोपीराम पडौती नामक मजदूर की मौत के बाद ट्रस्ट पर कार्रवाई करने के लिए दबाव बनाया गया था। ट्रस्ट के दूसरे गुट ने पुलिस से इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।

फाईल फोटो

वहीं ग्रामीणों ने भी हंगामा खड़ा कर मजदूर के परिजनों को आर्थिक सहायता दिए जाने के लिए प्रदर्शन किया था। ट्रस्ट द्वारा तत्कालिक राहत देते हुए मजदूर के परिजनों को 5 लाख रुपए और प्रति माह 3 हजार रुपए दिए जाने तथा बीमा कंपनी से क्लेम दिलवाने का भी आश्वासन दिया है। बताया जा रहा है कि गैर तकनीकी टीम द्वारा रोपवे संचालन किए जाने को आधार बनाते हुए पुलिस ने यह कार्रवाई की है। 

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

स्टेट बैंक की ऐसी असंवेदनशीलता आपने देखी नहीं होगी । पति की मौत के बाद दो साल से उसकी पत्नि भटक रही पैसों के लिए ।

Advertisement दर्जनों चक्कर लगाकर थक चुकी है महिला । बैंक मैनेजर का ...

error: Content is protected !!