कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाही

कोटा विधानसभा में चुनावी रण तैयार , मतदाताओं को बांटने उतरने लगा सामान ।

कांग्रेस , जनता कांग्रेस और भाजपा के बीच बिछेगी बिसात ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 02.09.2023

करगीरोड कोटा – कोटा विधानसभा में चुनाव की बिसात बिछ गई है । कोटा विधान सभा में तीनों पार्टीयों का प्रतिनिधित्व है लेकिन कोटा के विकास की गाथा अभी तक लिखी नहीं गई है । इस विधानसभा ने जनता कांग्रेस का विधायक बनाया ,भाजपा का सांसद और कांग्रेस के पास पुरे प्रदेश की सत्ता ।

सूत्रों की मानें तो एक बार फिर से जनता कांग्रेस से डा रेणु जोगी ही प्रत्याशी होंगी जबकि भाजपा के साथ कांग्रेस में दावेदारों की फौज तैयार है अब पार्टी किस योद्धा को कोटा विधानसभा के रण की कमान सौंपेगी ये आने वाले कुछ दिनों में तय हो जाएगा ।

कोटा विधानसभा यूं तो कांग्रेस का गढ़ रहा है और भाजपा हमेशा यहां सेंध लगाने की कोशिश में लगी रही लेकिन हर चुनाव में उसे नाकामी ही हाथ लगी । कांग्रेस के इस गढ़ में कांग्रेस से ही अलग हुए और नई पार्टी बनाने वाले स्व.अजीत जोगी की पार्टी ने कब्जा किया ।

दो दिन पहले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोटा में संकल्प शिविर में शामिल होने आए थे और उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा । और इसी बीच उन्होंने एक बड़ी बात भी कह दी कि पिछले चुनाव में कांग्रेस को ये सीट नहीं मिली लेकिन संतोष की बात ये है कि भाजपा भी यहां से नहीं जीती ।

इस बयान के दो मतलब निकाले जा सकते हैं पहला ये कि इस बार कांग्रेस को पूरा भरोषा इस सीट को जीतने का है और दूसरा कि कांग्रेस जनता कांग्रेस को अहमियत नहीं दे रही है । और ऐसे में भाजपा को ही अपना प्रतिद्वंदी मान रही है ।

अंदरूनी सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई है कि चुनाव में मतदाताओं को रिझाने का सामान कुछ जगहों पर डंप होने लगा है और संभावित प्रत्याशी अभी से व्यवस्था बनाने में लग गए हैं ।

Related Articles

Back to top button