करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

15 अप्रेल से माध्यमिक शिक्षा मण्डल की परीक्षाएं होंगी शुरू । उत्तर पुस्तिका 20 पृष्ठ और पूरक उत्तर पुस्तिका 08 पेज की होगी कारण कि कोविड है ।

यदि उत्तर पुस्तिका इससे कम या ज्यादा हो जाती तो क्या कोविड महामारी पर कुछ असर होता ?

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 16.02.2021

 

रायपुर – माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने अभी अभी जो आदेश निकाला है उसके अनुसार प्रदेश में पंद्रह अप्रेल 2021 से मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी । इस आदेश में ये भी बताया गया है कि इस परीक्षा में उत्तर पुस्तिका 20 पेज की और पूरक उत्तर पुस्तिका 08 पेज की होगी । और ये इसलिए होगी क्योंकि कोविड का संक्रमण है ।

हद्द है भाई माध्यमिक शिक्षा मण्डल के अधिकारियों का । यदि उत्तर पुस्तिका 20 पेज की जगह 25 या 30 पेज की हो जाती तो कोविड का संक्रमण कैसे फैलता ? और क्या 20 पेज से कम हो जाती तो क्या कोविड का संक्रमण कम हो जाता ?

हो सकता है अधिकारियों उत्तर पुस्तिका के पेजों के कम या ज्यादा के संबंध में कुछ सोच विचार के ही नियम बनाया होगा यदि वे इस आदेश में नफा नुकसान भी बता देते हैं तो सभी को इसका लाभ मिल जाता ।


लेकिन प्रदेश के छात्रों के लिए ये जरूरी सूचना है कि 15 अप्रेल से परीक्षाएं आयोजित होंगी इसलिए अपनी पढ़ाई पर फोकस करें और परीक्षा के हिसाब से अपनी तैयारी शुरू करे । दबंग न्यूज लाईव की तरफ से प्रदेश के सभी विद्यार्थीयों को अग्रीम शुभकामनाएं ।

Related Articles

Back to top button