कोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

एक्सक्लुसिव -अचानकमार के सिंहावलसागर से लगे वन विकास निगम के बीट में मिला मृत टाईगर का बच्चा ।

एटीआर , वन विकास और रेगुलर फारेस्ट के आफिसर घटना स्थल पर ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 25.11.2021

करगीरोड कोटा – कोटा अचानकमार टाईगर रिजर्व के सिंहावलसागर से लगे हुए वन विकास निगम के बीट क्रमांक 174 में आज एक टाईगर के बच्चे का मृत शव मिला है । प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विकास निगम के अधिकारी जब बीट निरीक्षण में निकले थे उस समय उन्होंने बीट क्रमांक 174 में टाईगर के बच्चे का मृत शव दिखाई दिया । इसके बाद वन विकास निगम के अधिकारियों ने एटीआर और वन विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी ।


पिछले कुछ दिनों से कोटा के आस पास तेंदुवे के मुवमेंट की जानकारी थी आज शाम को ही पिपरतराई गांव में वन विभाग को एक व्यस्क शेर के पग मार्ग मिले हैं उसके बाद टिंगीपुर से लगे वन विकास निगम के जंगल में एक मृत टाईगर कब की सूचना सामने आ रही है ।
अंदरूनी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार टाईगर का ये बच्चा मेल है और आपसी झगडे़ में इसकी मौत हुई है । जानकारी के अनुसार ये बच्चा डेढ से दो माह का होगा ।

जानकारी के बाद वन विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं । देरी होने के कारण आज उसका पोस्टमार्टम नहीं हो पाया । शायद कल टाईगर के इस बच्चे का पोस्टर्माटम हो ।

वन विभाग की डीएफओ कुमार निशांत ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि – वे अभी घटना स्थल से ही लौट रहें है ज्यादा रात हो जाने के कारण शावक का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है । और अभी ये भी स्पष्ट नहीं है कि शावक नर है या मादा वैसे उसके सभी अंग सहीं सलामत हैं और कल पोस्टर्माटम के बाद ही सभी चिजें स्पष्ट हो पाएंगी । पहली नजर में शावक की मौत नेचुरल ही प्रतित हो रही हैं ।

Related Articles

Back to top button