close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / कोटा में कांग्रेस की राजनीति पर गुटबाजी हावी । हार से सबक ना सीख एक दुसरे को पछाड़ने में लगे ।
.

कोटा में कांग्रेस की राजनीति पर गुटबाजी हावी । हार से सबक ना सीख एक दुसरे को पछाड़ने में लगे ।

Advertisement

 फिर से ब्लाक अध्यक्ष बनने पर अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता के घर के सामने फटाका फोड़ने पर विवाद ।

संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों को संभालनी होगी स्थिति नहीं तो इस बार फिर से कांग्रेस के हाथों फिसल सकती है विधान सभा सीट ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 04.01.2021

 

करगीरोड कोटा – कांग्रेस ने अपने नए ब्लाक अध्यक्षों के नियुक्ति की घोषणा कर दी है । कोटा विकासखंड तो एक है लेकिन यहां तीन ब्लाक अध्यक्ष हैं । कोटा ,बेलगहना और रतनपुर । एक ब्लाक में तीन ब्लाक अध्यक्ष रेवड़ी संस्कृति का अच्छा उदाहरण है । लेकिन यहां बात कुछ और ही है । कोटा में फिर से ब्लाक अध्यक्ष बनने की खुशी में आदित्य दीक्षित ओैर उनके समर्थकों ने देर रात वार्ड 14 की पार्षद गीता संतोष गुप्ता के घर के सामने ही आतिशबाजी शुरू कर दी । इस बात से विवाद की स्थिति बन गई । ठंड के समय गरम होते माहौल को कुछ लोगों ने संभाला ।


जानकारी के मुताबिक कोटा ब्लाक अध्यक्ष के पद पर पुनः नियुक्त हुए आदित्य दीक्षित और उनके समर्थकों ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संतोष गुप्ता के घर के सामने फटाके फोड़कर खुशी मनाई । इस बात संतोष गुप्ता बिफर गए कि यदि खुशी ही मनानी है तो सड़क और चोैक चोैराहों पर जश्न मनाया जाए मेरे घर के सामने जो कि गली के अंदर हेैं वहां आकर फटाके फोड़ने का क्या मतलब ? इसी बात को लेकर कांग्रेस के दोनों गुट आमने सामने हो गए ।

कुछ दिन पहले खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी कोटा में कांग्रेस की गुटबाजी देखकर गए हैं और हो सकता है अपनी पार्टी को इस बात की जानकारी भी दी हो कि कोटा कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है । और यदि कोटा विधानसभा को वापस पाना है तो फिर सभी को एकजुट रखना होगा ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए संतोष गुप्ता ने कहा – पार्टी ने पुनः ब्लाक अध्यक्ष की उन्हें जिम्मेदारी दी है ये खुशी की बात हे लेकिन पार्टी के ही लोगों को इस तरह नीचा दिखाने के लिए उनके घर के बाहर इस तरह से आतिशबाजी करना शोभा नहीं देता इससे उनकी मानसिकता पता चलती हेै । आप ब्लाक अध्यक्ष बनें हैं अच्छी बात है आप नगर भर में आतिशबाजी करें और जश्न मनाईए लेकिन किसी के घर के सामने इस तरह से करना उचित नहीं है जबकि हमारे घर में एक कैंसर पीड़ित भी है ।

इस पुरे मामले मे आदित्य दीक्षित से बात करने पर उनका कहना था – उनके घर के सामने नहीं फोड़ा गया है चोैक में जरूर बच्चों ने फोड़ा है उनका घर चोैक में थोड़ी है। हम तो मंदिर गए थे दर्शन करने के लिए खैर इस चिज को मत लगाना अभी माहौल थोड़ा समझते हो ।

 

बहरहाल कांग्रेस ने कोटा ब्लाक अध्यक्ष में बेलगहना से दिग्गज कांग्रेसी नेता संदीप शुक्ला की जगह रामचंद्र पैकरा को अध्यक्ष बना दिया है । इस बात से बेलगहना क्षेत्र से उनके समर्थक भी निराश हैं और इस बात पर नजर रखे हुए हैं कि ब्लाक अध्यक्ष से हटाने के बाद पार्टी उन्हें कोैन सी जिम्मेदारी प्रदान करती है । लेकिन कल हुए पुरे प्रकरण के बाद कांग्रेस के लिए कोटा से अच्छे संकेत नहीं जा रहे हैं , यदि कांग्रेस अपनी परंपरागत सीट को वापस पाना चाहती है तो उसे कोटा कांग्रेस में फिर से अपना संगठन मजबुत और एक जुट करना होगा ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

बेलगहना में स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक में स्कूल खुलने को लेकर कई निर्णय ।

Advertisement स्कूल समिति के अध्यक्ष विजय कोल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ...

error: Content is protected !!