कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ऐसे पड़ोसी से भगवान बचाए , दिन भर देखता रहा पड़ोसी को और कर बैठा कांड ।

डोंगरगढ़ से फिर आई हत्या की बड़ी खबर , पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 25.03.2023

धम्मकिर्ती नंदेश्वर

डोंगरगढ – 20 फरवरी 2023 की शाम करेला में रहने वाला रामचंद्र यादव करेला पुलिस चौकी मोहारा थाना डोंगरगढ़ पहुंचा और अपने अट्ठाईस साल के बेटे योगेश यादव के बारे में जानकारी दी कि किसी ने शाम के समय धारदार वस्तु से गला, सिर, पेट में चोट पहुचाकर हत्या कर दिया है ।


शिकायत चूंकि हत्या की थी और स्वयं मृतक के पिता ने चौकी में जानकारी दी थी इसलिए मोहारा पुलिस सक्रिय हो गई और घटनास्थल पर पहंच गई । जहां उन्होंने जानकारी को सच पाया । प्रार्थी की रिपोर्ट पर मौके पर मर्ग कायम कर प्रथम दृष्टया हत्या का मामला पाये जाने से अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 111/2023 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था।


अपराध दर्ज करने के बाद पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौति अपराधी को ढूंढने की थी । लेकिन पुलिस को ऐसा कोई सुराग नहीं मिल रहा था जिससे अपराधी तक पहुंचा जा सके । प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये इस अंधे कत्ल की सूचना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी डोंगरगढ़ प्रभात पटेल को दी गयी ।


जिस पर पुलिस अधीक्षक ने आवश्यक निर्देश देते हुए अति. पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी घटना स्थल पर फोरेंसिक टीम, डाग स्क्वाड के पहुंचे आवश्यक मार्ग दर्शन पर थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेन्द्र स्वर्णकार, चौकी प्रभारी मोहारा, चौकी प्रभारी चिचोला व सायबर सेल की टीम के द्वारा अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने के लिये आस पास के गांव के लोगो तथा मृतक के परिजनो से पूछताछ किया गया, एवं संदेहियों से कड़ाई से पूछताछ की लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया ।


इसी बीच पुलिस को एक सुराग हाथ लगा । कुछ साल पहले भवानी मंदिर के पास स्टैण्ड को लेकर योगेश का विवाद डुमेश यादव से हुआ था । इस छोटे से कमजोर सुराग को पकड़कर पुलिस ने डुमेश यादव को भी पूछताछ के लिए बुला लिया । बस क्या था पुलिस के सामने आते ही डुमेश ने वो राज खोल दिया जिसने योगेश की हत्या को अंजाम तक पहुंचाया था ।

पुछताछ करने पर आरोपी डुमेश यादव पिता स्व. निर्भय यादव उम्र 23 सल साकिन ग्राम करेला पुलिस चौकी मोहारा थाना डोंगरगढ़ जिला खैरागढ़, छुईखदान, गण्डई द्वारा पिछले नवरात्रि के समय भवानी मंदिर में पार्किंग की बात को लेकर वाद-विवाद हुआ था, इसी बात को लेकर रंजिश व्याप्त था, जो घटना दिनांक को भी आरोपी डुमेश के द्वारा लगातार मृतक योगेश के दैनिक क्रियाकलाप को देखा जा रहा था, जब मृतक घर के पीछे तलाब की ओर शौच के लिये गया, तब सूनसान का फायदा उठाकर अपने पास रखे कुल्हाड़ी से ताबड-तोड़ सिर व पेट में वार कर हत्या कर दिया, जो आरोपी अपना जुर्म स्वीकार किया। 

Related Articles

Back to top button