close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / हद्द हो गई – छत्तीसगढ़ गोबर खरीदी में देश का पहला राज्य बनने के साथ अब गोबर चोरी में देश में पहला प्रदेश होने का रिकार्ड बनाया ।
.

हद्द हो गई – छत्तीसगढ़ गोबर खरीदी में देश का पहला राज्य बनने के साथ अब गोबर चोरी में देश में पहला प्रदेश होने का रिकार्ड बनाया ।

Advertisement

रोझी पंचायत में 2 ग्रामीणों के बाड़े से हुई चोरी।
गौठान समिति जांच में जुटी ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 08.08.2020

 

मनेन्द्रगढ़  – पूरे देश में गोबर खरीदी में अव्वल आने का रिकार्ड बनाने वाला छत्तीसगढ़ अब गोबर चोरी करने वाला पूरे देश में पहला आने का रिकार्ड भी बना लिया । आपने शायद ही कभी सुना हो कि किसी ने गोबर चुरा लिया । यदि आपसे कोई कहे कि गोबर चोरी हो गया तो शायद आप अपनी हंसी ना रोक पाए और उसी की बात दोहरा दें कि क्या गोबर चोरी हो गया ?


लेकिन ये वाकई में हुआ है प्रदेश में गोबर चोरी का ये सबसे पहला मामला सामने आया और मजेदार बात ये कि अब यहां की गौठान समिति इसकी जांच कर रही है । अब गोबर चोरी की जांच कैसे होगी यही समझ से बाहर हैं । यदि गोबर बरामद भी हो गया तो कैसे सिद्ध होगा कि ये वहीं गोबर है चोरी हुआ था ।


हरेली के दिन छत्तीसगढ़ शासन द्वारा किसानों के हित में लागू की गई गोधन न्याय योजना का लाभ प्रदेश के किसानों को अभी ढंग से मिल ही नहीं पाया था कि अब उस पर भी चोरों की नजर पड़ गई है। पूरा मामला कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ के ग्राम पंचायत रोझी का है जहां 2 किसानों के सार से गोबर की चोरी कर ली गई है परेशान किसानों ने अब इसकी शिकायत गौठान समिति से की है जो इस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में गोबर चोरी का पहला मामला सामने आया है। कोरिया जिले के रोझी पंचायत में दो ग्रामीणों ने गौठान समिति को सूचना दी है कि उनके बाड़े से गोबर की चोरी हो गई।

फूलमती पति लल्ला और रिचबुदिया पति सेमलाल के बाड़े से गोबर चोरी की खबर लगते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने गौठान समिति अध्यक्ष को जानकारी दी कि गोधन योजना के तहत अपने बाड़े में गोबर रखे हुए थे। वहीं सुबह पता चला कि बाड़े से गोबर गायब है।


आपको बता दें कि हाल ही में 5 अगस्त को भूपेश सरकार ने गोधन योजना के तहत गोबर खरीदी का पहला भुगतान हितग्राहियों को किया है। जिसके बाद अब कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ के रोझी पंचायत में गोबर चोरी का पहला मामला सामने आया है। फिलहाल गौठान समिति ने जांच शुरू कर दी है और ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है।

देखना है इस दिलचस्प चोरी की जांच कैसे होती है और गौठान समिति की जांच में क्या निकलकर सामने आता है । यदि चोर पकड़े गए तो ये चोर भी ऐसे पहले चोर होंगे जिनपर गोबर चोरी का केस चलेगा और गोबर चोरी में कितनी सजा होती है ये देखना भी मजेदार होगा ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

दो लोगों के दम पर चलता कोटा का पंजाब नेशनल बैंक भगवान भरोषे ।

Advertisement चेक जमा करने से क्लियर होने में लग जाता है महीने ...

error: Content is protected !!