करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

शहर के बीचों बीच अवैध शराब का जखीरा , पुलिस की कार्यवाही ।

शहर के चारों दिशाओं में स्थित ढाबों , होटलों में खुलेआम बिक रही है अवैध शराब ।
शौचालय की टंकी और सामुदायिक भवन की छत में शराब के केन ,बाटल और महुआ ।

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 16.11.2020

करगीरोड कोटा – दीपावली के दुसरे दिन कोटा पुलिस ने शहर के बीचों बीच स्थित सुदनपारा में अवैध शराब की बिक्री की जानकारी के बाद दबिश दी । यहां काफी लंबे समय से अवैध शराब के निर्माण और बिक्री की शिकायतें थी लेकिन पिछले दो सालों के बाद कल पुलिस ने यहां बड़ी कार्यवाही की । कल दोपहर पुलिस की एक टीम ने जब यहां दबिश दी तो उसके होश उड़ गए । शहर के बीचों बीच अवैध शराब के इस कारोबार ने पुलिस को चोैंका दिया ।

अवैध शराब का कारोबार करने वालों ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने शौचालयों की टंकी का उपयोग अवैध शराब को छुपाने के लिए किया था इसके अलावा सामुदायिक भवन की छत पर भी बड़ी मात्रा में अवैध शराब की जप्ती की गई । पंद्रह पंद्रह लीटर के प्लास्टीक के कई डिब्बों को पुलिस ने जप्त किया और वहीं उसको नष्ट भी किया। लेकिन मजे की बात की बड़ी मात्रा में अवैध शराब की जप्ती के बाद भी पुलिस के हाथ कोई आरोपी नहीं लगा ।

एक पुलिस कर्मी ने बताया कि जब वे यहां दबिश देने गए तो लोगों ने पत्थर मारे और एक झोपड़ी से एक बुढा आदमी टंगिया लेकर निकल आया । लेकिन इसके बाद भी पुलिस के हाथ कोई आरोपी नहीं लगा । दोपहर को पुलिस की इस कार्यवाही के बाद शाम को मोहल्ले की महिला समिति भी अवैध शराब के खिलाफ एकजुट होने लगी ।

शाम को जब शराब के शौकिन इस मोहल्ले मे जाने लगे तो कुछ लोगों ने उन्हें रोका और शराब बिक्री बंद हो गई कह कर वापस करने लगे इस बात की जानकारी जब अवैध शराब बेचने वालों को हुई तो वहां के कुछ लोग इनसे मारपीट करने लगे । इस मारपीट के दौरान एक दुकान में काम करने वाली लड़की के साथ भी हाथापाई और पत्थरबाजी लोगों ने किया ।

लोगों ने पुलिस को खबर की लेकिन शहर के अंदर ही पुलिस को पहुंचने में घंटों लग गए । इस बीच यहां का माहौल बिगड़ने लगा चैक में दोनों तरफ के लोग आपस में भीड़ गए । जानकारी होने पर वार्ड के पार्षद और नगर अध्यक्ष भी पहुंच गए इस बीच 112 भी आ गई । बाद में मोहल्ले के लोग नगर अध्यक्ष और पार्षद के साथ जाकर थाने में शिकायत भी कर आए । पुलिस ने भी आबकारी एक्ट में कार्यवाही कर ली है ।

लेकिन क्या इतने से शहर के बीचों बीच बिक रही अवैध शराब के इस कारोबार पर रोक लग पाएगी । वैसे भी शहर में यहीं एक ईलाका नहीं है जहां अवैध शराब बिक रही हो । शहर के चारों दिशाओं में स्थित ढाबों और होटलों में भी जमकर शराबखोरी होती है । मेन रोड पर स्थित शराब दुकान के कारण राममंदिर चोैक से नाका चैेक तक की सड़क पर भारी भीड़ मौजूद रहती है ।


इर रविवार और छुट्टी के दिनों में बाहर से काफी लोग अपने परिवार के साथ शहर के आस पास के पर्यटक स्थलों में घुमने के लिए आते हैं । लोग परिवार के साथ यहां अपनी छुट्टीयां मनाने आते हैं लेकिन उसी तेजी से अब यहां शराब खोरी और दुसरे काम होने लगे हैं जिससे शहर के आस पास का माहौल बिगड़ने लगा है । लुटपाट और मारपीट की घटनाएं आम हो गई हैं । उम्मीद है नए आईपीएस के चार्ज लेने के बाद इन अवैध कारोबार पर नकेल कसी जाएगी और शहर के चारों दिशाओं में हो रही शराबखोरी पर अंकुश लग पाएगा ।

Related Articles

Back to top button