छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

बिलासपुर लोकसभा में प्रचार और चुनावी रणनीति बनाने में भाजपा कांग्रेस से कोसो आगे ।

कोटा में आज कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित , छजका के कई नेता कार्यकर्ता भाजपा में शाामिल ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 02.014.2024

बिलासपुर/कोटा – कोटा विधानसभा में आज भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं का एक बड़ा सम्मेलन आयोजित किया जिसमें बिलासपुर लोकसभा के सभी विधानसभा के भाजपा विधायक मौजूद थे और उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव को लेेकर गुरूमंत्र दिया ।


इस सम्मेलन की मुख्य बात ये थी कि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और बिलासपुर के सांसद अरूण साव भी कुछ समय के लिए सम्मेलन में पहुंचे थे और उनके सामने कोटा से छजका के लगभग लगभग सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया इस प्रकार लोकसभा चुनाव के पहले ही कोटा शहर से छजका की स्थिति और दयनीय हो गई ।


कार्यकर्ता सम्मेलन में जब उपस्थित वक्ता अपने बात कार्यकर्ताओं के सामने रख रहे थे उसी समय भाजपा प्रत्याशी तोखन साहू ने समय निकालकर प्रत्रकारों से काफी देर चर्चा की और लोकसभा को लेकर अपनी प्राथमिकताएं भी बताई । उन्होंने लोकसभा की समस्याओं को दूर करने का वादा किया और कहा कि वे संसद में बिलासपुर के हितों को हमेशा उठाते रहेगें और इस बार बिलासपुर में भाजपा की रिकार्ड मतों से जीत होने वाली है ।


पत्रकारों ने उनसे रेल से लेकर अन्य मुद्दों पर बात की । तोखन साहू ने विश्वास दिलाया कि वे जीतने के बाद रेल आंदोलन में जिन युवाओं पर केस दर्ज हुए हैं उन्हें वापस लेने के लिए काम करेंगे साथ ही कोटा में रेल के स्टापेज सहित अन्य मुद्दों पर गंभीरता से प्रयास करेंगे और सभी के सहयोग से बिलासपुर लोकसभा के विकास के लिए काम करेंगे ।


सम्मेलन की शुरूवात में ही कोटा के छजका के दिग्गज कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता लेते हुए छजका से मुंह मोड़ लिया । इस बात सुगबुगाहट पिछले विधानसभा चुनाव के समय से ही लगने लगी थी कि चुनाव के बाद छजका कोटा में लगभग शुन्यता की ओर जाएगी और उसे अपनी जमीन फिर से नए ढंग से तलाशनी होगी ।


फिलहाल इस चुनाव में भाजपा अपने प्रचार प्रसार के साथ ही चुनावी रणनीति में कांग्रेस से काफी आगे चल रही है और एक तरह से भाजपा कांग्रेस को अपना तगड़ा विरोधी नहीं मान रही है इसका एक कारण कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर भी है ।
जिस प्रकार से कांग्रेस में ही कई नेता पार्टी के इस निर्णय से नाराज हैं ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र यादव को बिलासपुर लोकसभा में अपनी मजबूत दावेदारी के लिए काफी मेहनत करनी होगी । लेकिन जिस प्रकार से अन्य राजनैतिक दलों के नेता कार्यकर्ता लाईन लगा कर भाजपा में आ रहे हैं उससे लगता नहीं कि भाजपा के चार सौ पार के नारे चरितार्थ होने में कोई कठिनाई आएगी ।

Related Articles

Back to top button