close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

छत्तीसगढ़ में कल सामने आए बारह हजार से ज्यादा केस , 170 की मोैत लेकिन रिकवरी रेट में भी सुधार 14075 मरीज हुए स्वस्थ ।

प्रदेश में करोना से बदहाल जीवन , राजनैतिक पार्टी आपसी आरोप प्रत्यारोप में उलझी ।

पार्टीयां एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप से बचते हुए प्रदेश की जनता के बारें में सोचें तो बेहतर ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 19.04.2021

रायपुर – सप्ताह का पहला दिन याने सोमवार । यदि ये मई 2020 के पहले के किसी माह या सप्ताह का पहला सोमवार रहता तो शायद हर जगह भीड़ नजर आती लेकिन ये मई 2021 का सोमवार है और इस समय प्रदेश में लाॅक डाउन चल रहा है । पूरा प्रदेश और देश करोना नामक उस बीमारी की चपेट में है जिसने लोगों के काम काज बंद कर रखे हैं , जिसने पूरा बाजार , आफिस बंद करवा दिए और जिसने लोगों को घरों में कैद कर दिया ।

हद ये हो गई कि लोग अपनों से मिलने में डरने लगे । लेकिन ये सब राजनैतिक पार्टियों के लिए कोई मायने नहीं रखता । जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहां क्या चल रहा है सभी को पता है । यहां जिम्मेदार लोग बड़ी बड़ी रैलियां और सभाएं कर रहे हैं । यहां ना तो करोना है ,ना करोना की गाईड लाईन ,ना मास्क, ना दूरी । और जो लोग एक घंटे पहले देश को करोना से बचने का ज्ञान देते नजर आते हैं वहीं लोग अगले पल सभी नियमों को दर किनार करते हुए भीड़ में बिना मास्क नजर आते हैं ।

प्रदेश में भी भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप में जुटी हुई है । भाजपा की आईटी सेल पूरी तरह से प्रदेश की सरकार को इस मामले में फेल साबित करने में लगी हुई है लेकिन भूल जाती है कि केन्द्र में उन्हीं का पार्टी सत्ता में है । प्रदेश में पंद्रह साल भाजपा की ही सरकार थी । इन पंद्रह सालों में भाजपा ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं और सुविधाओं में कितना क्या किया सभी को पता है ।

बहरहाल कल का दिन प्रदेश के लिए खासा गमगीन रहा कल प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में सरकारी रिकार्ड के मुताबिक 170 लोगों की मौत हुई है वहीं 12345 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं इस बीच प्रदेश में करोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है । कल लगभग 14075 मरीज इससे ठीक हुए हैं ।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 14075 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं दूसरी ओर 170 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। प्रदेश में अब तक 5908 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब 4 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं तो लगभग एक लाख अठ्ठाईस हजार से ज्यादा अभी भी एक्टिव केस हैं ।

राजनैतिक पार्टियां इस संकट के समय अपनी राजनीति दूर रखकर और आरोप प्रत्यारोप ना करते हुए मिलकर कुछ बेहतर योजना बनाएं तो शायद प्रदेश के लोगों का भला हो Iनहीं तो करते रहो राजनीति जिसे मरना है वो तो मरेगा ही आम इंसान को भले अस्पताल में बेड और आक्सीजन ना मिलें नेताओं ने तो अपना इंतजाम करके ही रखा होगा ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button