करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

चार साल में 955 हादसे , 153 की मौत और 1100 से अधिक घायल ।

अधिकतर घटना शराब दुकान और आधी अधुरी सड़कों के कारण ।
रात को तेज हाईवा बनती है काल ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 07.07.2020

श्याम अग्रवाल

 

खरोरा – खरोरा और उसके आस पास के क्षेत्र में औसतन हर पांच दिनों में एक व्यक्ति की मोैत सड़क हादसे में हो रही है लेकिन प्रशासन इन सड़क हादसों को रोकने के लिए कोई ठोस नीति नहीं बना पा रहा है । दुर्घटना की अधिकतर वजह सड़क किनारे शराब के ठेके ओैर आधी अधुरी सड़कों को होना है । एक आंकड़ों के अनुसार पिछले चार सालों में क्षेत्र में साढ़े नौ से भी अधिक हादसे हुए हैं जिनमें डेढ़ सौ से अधिक लोगों की मौत ओर ग्यारह सौ से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए है ।

 

सबसे अधिक हादसे रायपुर – बलौदा बाजार रोड में व खरोरा- नहरडीह मार्ग में शराब दुकान होने के कारण हुई है । विभागीय आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2014 से 17 तक नगर व आस पास के क्षेेत्रो में कुल 955 हादसे हुए हैं, जिनमें मरने वालों की संख्या 153 है और करीब 1100 लोग घायल हुए। इनमें से कई जीवनभर के लिए अपाहिज भी हो गए हैं।

इसी बीच अभी पिछले 2 दिनों में खरोरा से लगे केशला एवं परसदा में भी भयंकर दुर्घटना हुआ है व कल रात ही कोसरंगी में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसमे परसदा की दुर्घटना में ग्राम परसदा के ही एक 24 वर्षीय नवयुवक की दर्दनाक मृत्यु हो गयी है, तो वही केशला में भी एक महिला की सड़क दुर्घटना में ही मृत्यु हो गयी है। और ना जाने आने वाले दिनों में यह रोड कितनो को अपना शिकार बनाएगी।

वही कल बुडेरा निवासी नरेश यदु की अज्ञात वाहन के चालक के द्वारा लपरवाहींपूर्वक चलाकर एक्सिडेंट किया है जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई । रात को तेज रफ्तार हाइवा का खौफ दिन ब दिन बढ़ता जा रहा अवैध खनन करने वाले गाड़िया तेज रफ्तार से चलती है उनके लिए लोगो की जीवन का कोई महत्व नही है ।

Related Articles

Back to top button