छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

नगर पंचायत कोटा में सत्ता तो बदलते रहती है लेकिन कर्मचारियों की किस्मत नहीं ।

पिछले पांच माह से वेतन ना मिलने से परेशान कर्मचारी हड़ताल पर ।

कर्मचारियों ने कहा – घर की हालत खराब ना खाने को अनाज ना ईलाज को पैसा ।

दबगं न्यूज लाईव
बुधवार 29.03.2023

करगीरोड कोटा – कोटा नगर पंचायत में सत्ता बदलते रहती है , यहां अधिकारी भी बदलते रहते हैं लेकिन नहीं बदलती तो सिर्फ यहां के कर्मचारियों की किस्मत । यहां के कर्मचारियों की किस्मत ऐसी कि कई कई माह वेतन के लाले पड़ जाते है । ऐसेी स्थिति में यहां के कर्मचारियों के सामने अपना घर चलाने और बच्चों की दवाई पढ़ाई तक के लिए पैसे नहीं होते ।

समझा जा सकता है जब एक माह वेतन ना मिले तो इस महंगाई में क्या हाल होता है एंसे में जब नगर पंचायत कोटा के कर्मचारियों को पिछले पांच माह से वेतन ना मिले तो उनकी स्थिति क्या होगी मजबूरी ये कि बिचारे कहीं किसी से अपनी समस्या भी कह नहीं सकते ।


नोटबंदी के बाद बाजार का हाल ये है कि व्यापारी भी हफता पंद्रह दिनों से ज्यादा की उधारी नहीं देते क्योंकि बाजार आज कल नगद का हो गया है । ऐसे में कई कर्मचारियों के यहां बहुत दयनीय स्थिति हो चुकी है । पांच माह से वेतन का राह देख रहे कर्मचारियों के सामने अब काम बंद कर हड़ताल में जाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है ।


नगर पंचायत कोटा के कर्मचारियों ने अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर आज काम बंद करते हुए हड़ताल कर ही दिया है । कर्मचारियों की पहली मांग यही है कि पिछले पांच माह का वेतन उन्हें दिया जाए और हर माह एक से पांच तारीख के बीच वेतन का भुगतान कर दिया जाए । सहीं भी है बिना पैसे के ये कर्मचारी कैसे जीवन यापन कर पाएंगे ।

कर्मचारियों ने अपनी समस्या बताते हुए कहा है कि वेतन ना मिलने के कारण उनके घर ना गैस है ना अनाज , ना ही बच्चों की फीस जमा कर पा रहे है और ना ही ईलाज करवा पा रहे है । कई कर्मचारी तो डिफाल्टर की सूची में आ गए है उन्हें ना तो लोन मिल पा रहा है और ना ही वे अपने बच्चों की शादी कर पा रहे हैं ।


वेतन ना मिल पाने के कारण कर्मचारियों अपनी समस्याओं को भी पोस्टर के जरिए दर्शाया है और यदि इन समस्याओं को देखते हुए भी यदि जल्द ही इनकी समस्या का निराकरण नहीं होता तो ये बहुत ही अमानवीय होगा ।
पूरे शहर की व्यस्था को दुरूस्त रखने वाले कर्मचारियों की खुद की व्यवस्था डगमगा गई है । इसलिए अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी इनकी समस्याओं को दूर करने के लिए प्रयास करना चाहिए ताकि इनकी आर्थिक समस्या दूर हो सके ।

Related Articles

Back to top button