close button
करगी रोडबिलासपुरभारतरायपुर

झाड़फूक के नाम पर फर्जी मौलवी ने किया नाबालिग बच्ची से अनाचार , बताने पर दी धमकी ।

साईबर सेल की मदद से पुलिस ने पकड़ा कोटमी सोनार से ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 15.09.2020

 

 

सीपत ( बिलासपुर ) पुलिस ने झाड़फूक के नाम पर नाबालिक बालिका का शारीरिक शोषण करने वाले बलौदा के एक फर्जी बाबा को साइबर सेल के सहयोग से कोटमी सोनार से गिरफ्तार किया गया। उस पर पाक्सो एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है । मुंगेली जिला की नाबालिक प्रार्थिया की तबियत खराब होने पर उसके परिजनों ने जुलाई 2019 में बलौदा जिला जांजगीर स्थित एक चिल्ला में झाड़फूंक कराने लेकर गए थे।

शाकीर अंसारी ऊर्फ कथित हब्बू मौलवी

इसी दौरान पीड़ित परिवार की मुलाकात वहां झाड़ फूंक करने वाले शाकीर अंसारी ऊर्फ कथित हब्बू मौलवी से हुई। तांत्रिक ने दावा किया कि झाड़फूंक के बाद बालिका ठीक हो जाएगी। उसने पीड़िता को एक सप्ताह तक बलौदा में ही रखकर फूँक झाड़ किया इसके बाद एक महीने के लिए लुतरा बुलाया लिया और बस्ती के बाहर मेन रोड में ही इन्हें किराए का मकान उपलब्ध कराने के बाद रोजाना एक महीने तक शारीरिक सम्बन्ध बनाया। साथ में धमकी भी दिया कि यदि किसी से भी इस बारे में चर्चा किया तो झाड़ फूंक के माध्यम से उसे पागल कर देगा और उसके परिवार वालो को बदनाम करके जान से मार देने की धमकी देता रहा।

इसके बाद समाज में बदनामी के डर बालिका मुंह बन्द कर घर वापस आ गयी। बावजूद इसके हब्बू मौलवी बालिका के घर मुंगेली पहुंचकर झाड़फूंक के बहाने दैहिक शोषण करता रहा। परेशान होकर बालिका ने इस बात की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने मुंगेली थाना पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज कराई वहां की पुलिस ने जीरो में कायमी कर डायरी सीपत थाना भेजा गया मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरी जानकारी पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल को दी गयी। पुलिस कप्तान के निर्देश पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 506 और पाक्सो एक्ट 4, 6 के तहत अपराध दर्ज किया गया।

साइबर सेल की मदद से आरोपी को कोटमी सोनार से किया गया गिरफ्तार

मामले की गम्भीरता को देखते हुए सीपत थाना प्रभारी जय प्रकाश गुप्ता ने एडिश्नल एसपी उमेश कश्यप के मार्गदर्शन में आरोपी की पता साजी शुरू किया रविवार के शाम से आरोपी का मोबाइल नम्बर को साइबर सेल के सहयोग से ट्रेस किया गया पहले तो जयराम नगर बताया फिर राशि स्टील प्लांट इसके बाद जांजगीर जिला के कोटमी सोनार में स्थायी हो गया आरोपी वहां अपने अपने रिश्तेदार के यहां रुका हुआ था इससे पहले फर्जी तांत्रिक हब्बू मौलवी का लोकेशन लगातार बदल रहा था है। फिर टीआई गुप्ता ने ने घेराबन्दी कर आरोपी को धर दबोचा गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने जुर्म कबूल भी कर लिया उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया।

आरोपी को पकड़ने में मुस्लिम समाज, दरगाह के खादिम और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने सीपत पुलिस का मदद किया’

इस घटना का सोशल मीडिया में लुतरा शरीफ की घटना होने के नाम पर वायरल होने लगा जबकि वास्तविकता अलग था इस घटना को लुतरा या यहां से जुड़े किसी भी इंसान से कोई लेना देना नही था। इस बात को संज्ञान में लेते हुए दरगाह लुतरा शरीफ के खादिम उस्मान खान,दादी अम्मा के खादिम फिरोज खान,मुस्लिम जमात के सेक्रेट्री रोशन खान ने इस सम्बंध में आरोपी को गिरफ्तार करने में मदद करने की बात कही थाना प्रभारी ने तत्काल इन सभी को मिलाकर तीन टीम बनाया और आरोपी के पतासाजी में लग गए अंततः देर रात आरोपी को पकड़ने में कामयाबी मिली लुतरा शरीफ दरगाह के खादिमान कमेटी ने थाना प्रभारी के साथ सभी जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद दिया।

दरगाह लुतरा शरीफ के सज्जादानशीन ने कहा फर्जी बाबाओं से दर्शनार्थी सावधान रहें इस घटना से यहां का कोई लेना देना नही

इस घटनाक्रम के बाद लुतरा शरीफ दरगाह के सज्जादानशीन हाजी मान खान का एक बयान आया उन्होंने कहा कि इस घटना का लुतरा शरीफ दरगाह से कोई लेना देना नही है ऐसे फर्जी बाबा लोग फूंक झाड़ के नाम पर सूफी संतों के दरबार को बदनाम करते है उन्होंने कहा कि लुतरा शरीफ के दरगाह में किसी भी तरह का कोई झाड़ फूंक नही किया जाता यहां सिर्फ दुआ मांगी जाती है ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button