close button
छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

Indian Rail जब भारतीय रेल के स्टेशन बन गए खलिहान ।

जब लोगों के लिए रेल की सुविधा नहीं तो लोगों ने ऐसे किया स्टेशनों का उपयोग ।

स्टेशन मास्टर कहते हैं हर साल खलिहान इसी तरीके से स्टेशन प्लेटफार्म में पड़ा रहता है

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 20.11.2022

करगीरोड कोटा – बिलासपुर कटनी रेल खंड के स्टेशनों पर पिछले दो तीन साल से यात्री रेल लगभग बंद ही है इसके लिए इस रेलखंड में लोगों ने आंदोलन से लेकर आवेदन निवेदन सब कर लिया लेकिन रेल के अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंगी नतीजा यात्री रेल बंद के बराबर ही है । जो यात्री टेªन इधर से गुजरती है वो लोगों को चिढ़ाते हुए निकल जाती है । जब पिछले कई साल से स्टेशन का उपयोग लोगों के लिए नहीं हो रहा है तो लोगों ने अब रेलवे के स्टेशन को खलीहान बनाना शुरू कर दिया है ।

रेलवे के अजब-गजब नियम और नमूनों से पूरा देश हलकान है जहां कोरोना काल से लेकर आज तक स्टेशनों में यात्री गाड़ी का ठहराव नहीं होने के कारण यात्रीगण परेशान हैं और बड़े-बड़े आंदोलन करने के बावजूद ठहराव नहीं हो रहा है यह सब तो चली रहा था पर रेलवे के अजब नमूने से लोग परेशान हो गए हैं ।


आज सुबह यात्रीगण मेमू लोकल से यात्रा कर रहे थे तब सलका रेलवे स्टेशन पर जब ट्रेन रुकी तो जिन यात्रियों को स्टेशन पर उतरना था वह एक बार ठिठक गए की ड्राइवर भूल से ट्रेन को खेत पर रोक दिया है परंतु जब देखा गया तो वह रेलवे स्टेशन ही था लेकिन उस रेलवे स्टेशन पर किसानों के द्वारा काटकर लाया गया धान प्लेटफार्म पर रख दिया गया था ।


यह देख कर लोगों को अचंभा हुआ और यात्रीगण आपस में बात करने लगे कि चलो अब स्टेशन परिसर किसानों के तो काम आ रहा है क्योंकि रेलवे ने अभी तक आंदोलन होने के बावजूद ट्रेन का ठहराव स्टेशनों में नहीं किया परंतु अब इस खाली पड़े स्टेशनों में कम से कम किसान अपना धान तो रख सकते हैं ।


जब इस बात को मीडिया के लोगों ने स्टेशन मास्टर को अवगत कराएं तो स्टेशन मास्टर ने कहा कि हर साल किसान इसी तरीके का धान का गट्ठा रेलवे परिसर पर रखते हैं जब हमने पूछा कि क्या आपने आरपीएफ को बताया स्टेशन मास्टर ने कहा कि आप के माध्यम से मुझे पता चला है और मैं जल्द ही आरपीएफ को इसकी सूचना दूंगा ।


करीब 1 घंटा बीत जाने के बावजूद स्टेशन मास्टर ने आरपीएफ को किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी आरपीएफ पोस्ट रेलवे इंचार्ज से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल गलत बात है स्टेशन परिसर के अंदर में यदि खलिहान दम किया गया है उन्होंने तत्काल अपने जवानों को उक्त स्थल पर रवाना किया और कार्यवाही की बात कही यह समझ से परे है की एक और ट्रेन का ठहराव नहीं होने के कारण यात्रीगण परेशान हैं और कुछ मेमू लोकल चलाने से कुछ परेशानियां कम तो हुई परंतु यदि ऐसी व्यवस्था स्टेशन मास्टर कर रहे हैं तो निश्चित ही एक बड़ी दुर्घटना घट जाएगी ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button