close button
करगी रोडकोरबा

kota janpad – बरद्वार पंचायत में खुला भ्रष्टाचार का द्वार ।

गांव वालों के साथ उपसरपंच ने लगाए कई दर्जन आरोप ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 07.02.2022

कोटा – कोटा जनपद के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बरद्वार के सरपंच पर गांव वालों के साथ ही ग्राम पंचायत की उपसरपंच ने भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाते हुए कोटा एसडीएम को जांच करने के लिए आवेदन दिया है ।


आवेदन में शिकायतकर्ताओं ने कहा है कि ग्राम पंचायत में सरपंच के द्वारा शौचालय निर्माण , हेण्डपम्प मरम्मत और उसके लिए सामग्री खरीदी , करोना काल में खर्च किए गए पंचायत की राशी ,गौशाला में पैरा परिवहन ,चेक डेम में मरम्मत तथा नलकूप एवं पाईप विस्तार के नाम पर जमकर आर्थिक भ्रष्टाचार किया गया है । सरपंच के द्वारा पंचायत की बेैठक में किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी जाती है । पंचायत में सरपंच के कामों की जांच करते हुए कार्यवाही की जावे ।


ये पहला मौका नहीं है जब यहां के सरपंच पर इस तरह के आरोप गांव वालों ने लगाए हैं । लेकिन इस बार सरपंच की करस्तानी से तंग होकर गांव के लोगों और पंच तथा उपसरपंच ने बकायदा लिखित में अनुविभागी अधिकारी को ज्ञापन दिया है । आज गांव के लोग और उपसरपंच कोटा एसडीएम आफिस आए और एसडीएम से मिलकर ग्राम के सरपंच की शिकायत की है ।

इसी दौरान ये भी जानकारी प्राप्त हुई कि जब गांव के लोग एसडीएम आफिस में ज्ञापन देने आए तो इस बात की जानकारी सरपंच को भी हो गई । इसके बाद सरपंच भी एसडीएम आफिस में आ गया और वहीं घुमने लगा तथा कहने लगा कि दे दो जो ज्ञापन देना है कुछ नहीं होना है मेरा । ऐसी शिकायत से तो मेरा नाम ही होगा ।
देखना होगा अधिकारी इस मामले में क्या और कैसा संज्ञान लेते हैं ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button