करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा विधायक डा रेणु जोगी ने कोटा में पंद्रह लाख विधायक निधी से देने के साथ ही एक हाईटेक एम्बुलेंस स्व.अजीत जोगी की याद में प्रदान किया ।

गौरेला ,पेण्ड्रा , केन्दा और कोटा में लगभग साठ लाख रूपए दिए अपने विधायक निधी से ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 24.04.2021

करगीरोड कोटा –कोटा विधायक डा रेणु जोगी अपने विधानसभा के चार अस्पतालों को विधायक निधी से लगभग साठ लाख रूपए दवाओं और अन्य संसाधनों के लिए दिए हैं । डा रेणु जोगी ने कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को दस लाख रूपए दवाओं के लिए तथा पांच लाख रूपए एम्बुलेंस के रखरखाव डीजल और ड्राईवर के लिए दिए है इसके साथ ही लगभग पचास लाख रूपए की एक फोर्स एम्बुलेंस भी स्व अजीत जोगी की याद में कोटा अस्पताल को प्रदान किया है । एम्बुलेंस कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंच भी चुकी है ।

इसी प्रकार केन्दा अस्पताल को भी पांच लाख रूपए एम्बुलेंस के रखरखाव तथा एम्बुलेंस शेड एवं अहाता के लिए दस लाख रूपए दिए गए हैं । इसके अलावा कोटा तथा रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को आक्सीजन सिलेंडर ,दवाईयों तथा पंलग और कुलर के लिए पांच लाख रूपए स्वीकृत किए हैं ।

डा रेणु जोगी ने गौरेला तथा पेण्ड्रा के अस्पतालों में आक्सीजन , जीवन रक्षक दवाईयों ,पलंग तथा कुलर के लिए दस -दस लाख रूपए विधायक निधि से प्रदान किया है ।

कोटा और केन्दा में एम्बुलेंस आ चुकी है तथा मरीजों के लिए खड़ी है । सबसे अच्छी बात ये है कि इसके लिए मरीज के परीजन को एक भी पैसे खर्च नहीं करने हैं । इसके खर्च के लिए विधायक निधि से पांच लाख रूपए स्वीकृत करा दिए गए हैं । तथा आगे भी ये राशी दी जाती रहेगी ।

विधायक प्रतिनिधि विकास सिंह ठाकुर ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – माननीय विधायक महोदया के द्वारा कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में हाईटेैक एमबुलेंस स्व अजीत जोगी जी की स्मृति में प्रदान किया गया है इसके साथ ही पंद्रह लाख रूपए और दिए गए हैं जिससे दवाईया आक्सीजन और एम्बुंलेंस का रख रखाव किया जाएगा । मरीज के परीजनों से एम्बुलेंस का कोई किराया नहीं लिया जाएगा तथा यह पूर्णतः निःशुल्क सेवा होगी ।

इस संक्रमण काल में विधायक डा रेणु जोगी ने जिस प्रकार की पहल अपने क्षेत्र में आने वाले सभी अस्पतालों में की है वो सराहनीय है । बेहतर होगा अब इस राशि और एम्बुलेंस का उपयोग सहीं कामों में हो । जानकारी ये भी प्राप्त हुई है कि जीवन दीप समिति को भी साठ लाख रूपए की राशि प्राप्त हुई है जिसके खर्च के लिए कुछ दिन पहले कोटा के उच्च अधिकारियों ने बैठक की थी लेकिन उस साठ लाख से क्या खरीदी हुई इसका पता नहीं है । अच्छा होता यदि इन पैसों से एक सीटी स्कैन मशीन कोटा अस्पताल में खरीद लिया जाता जो इस समय अतिआवश्यक है ।

Related Articles

Back to top button