close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / दो लोगों के दम पर चलता कोटा का पंजाब नेशनल बैंक भगवान भरोषे ।
.

दो लोगों के दम पर चलता कोटा का पंजाब नेशनल बैंक भगवान भरोषे ।

Advertisement

चेक जमा करने से क्लियर होने में लग जाता है महीने भर से ज्यादा का समय ।

रिटर्न चेक भी हफतों तक वापस नहीं , बैंक सारा जिम्मा कुरियर वाले पर डाल देती है ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 27.07.2021

 

करगीरोड कोटाभरोषे का प्रतिक “ ये टैग लाईन पंजाब नेशनल बैंक की जरूर हो लेकिन अब ये भरोषा उठने लगा है । पंजाब नेशनल बैंक कोटा इन दिनों भगवान भरोषे चल रहा है । यहां कोई काम समय पर हो जाए तो आप धन्य हैं । हद् तो ये हो गई है कि अब बैंक अपनी लेट लतीफी और निकम्मेपन के लिए कुरियर वालों को जिम्मेदार ठहराने लगी है । यदि कुरियर वाले ही गड़बड़ी कर रहे हैं और बैंक के काम काज में बट्टा लगा रहे हैं तो बैंक को अपने ग्राहकों को ध्यान रखते हुए कुरियर वाले पर एक्शन लेना चाहिए ।


पंजाब नेशनल बैंक की कोटा शाखा इन दिनों दो से तीन लोगों के जिम्मे ग्राहकों को अपनी सेवा दे रही है । ऐसे में लेट लतीफी होना आम बात है लेकिन बैंक की इस समस्या से अब ग्राहक परेशान होने लगे हैं । पंजाब नेशनल बैंक में मशीनें तो कई लगी हैं लेकिन सभी जंग खा रही है और इन आधुनिक उपकरणों को कोई लाभ ग्राहकों को नही मिल रहा है । यहां चेक जमा करने के बाद ही क्लियर होने में पंद्रह दिनों से ज्यादा का समय लग जाता है । यहां तक कि यदि कोई चेक क्लियर नहीं होता तो फिर उसकी वापसी में तो महिनों लग जाते हैं । चेक कहां है , कब आएगा ये भी जानकारी बैंक से नहीं मिल पाती ।

वापसी चेक के लिए ग्राहकों को एक एक माह का इंतजार करना पड़ता है पता करने पर बैंक प्रबंधन अपनी सारी नाकामी कुरियर वाले पर डाल देता है कि डाक लेकर ही नहीं आया । एक मामले में पिछले नौ तारीख को रिटर्न चेक आज 28 तारीख तक बैंक में नहीं आया । बिलासपुर बैंक का कहना है कि पंद्रह तारीख को ही चेक वापस भेज दिया गया है । ग्राहक कई बार बैंक के चक्कर लगाकर परेशान हो चुके हैं लेकिन बैंक अपनी सेवा और जिम्मेदारी में किसी प्रकार की कसावट लाने के मुड में नहीं है ।


यदि यही हाल रहा तो वो दिन दूर नहीं जब बैंक के खिलाफ ग्राहकों को गुस्सा फूट पड़े । जरूरत है समय रहते बैंक अपनी सेवा और जिम्मेदारी में सुधार कर ले ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

pench – देश की सुपर टाईग्रेस या कॉलर वाली मॉम की मौत ।

Advertisement 29 बच्चों को जन्म देने वाली पहली बाघिन , इसके पहले ...

error: Content is protected !!