करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

Land mafia – कोटा में भूमाफिया राज , अब लगानी जमीन पर भी करने लगे कब्जा ।

कोटा के नामचिन जमीन दलालों का कारनामा ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 02.02.2022

कोटा – कोटा में भूमाफिया काफी फल फूल रहा है । जमीन दलाली में मिलने वाली मोटी रकम ने इन बीच के लोगों को इतना ताकतवर कर दिया है कि अब ये लोगों के बीच खरीदी बिक्री कराना छोड़ सीधे उनकी जमीन पर कब्जा करने लगे हैं ।

ऐसा ही एक मामला कोटा नाका रोड का सामने आ रहा है जहां कुछ जमीन के सौदागरों ने एक व्यक्ति की लगानी जमीन पर कब्जा कर लिया और उसमें कई ट्रीप अवैध रूप से खोदे गए मिट्टी को पाटते हुए पोल्स गाड़ दिए । जब जमीन मालिक को इसका पता चला तो वो घटना स्थल पर पहुंच कर उन्हें मना करने लगा लेकिन जमीन दलालांे ने उन्हें गाली गलौच करके भगा दिया ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार कोटा निवासी सतीश मानिकपुरी की नाका चौक पर रोड से लगी हुई ,सरा नम्बर 290/6 में लगभग 43 डिसमिल जमीन है । जो कि राजस्व अभिलेखों में भी दर्ज है और सालों से वे इसमें खेती किसानी करते आ रहे हैं ।

लेकिन दो दिन पहले ही इस जमीन पर कोटा के ही कुछ जमीनों का सौदा कराने वाले लोगों ने अपना कब्जा कर लिया ।
भूमि मालिक ने इसकी शिकायत कोटा एसडीएम से की है और अपने सारे दस्तावेज उन्हें सौंप कर न्याय की मांग की है ।


दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए सतीश मानिकपुरी ने बताया कि – कोटा नाका चौक में ख.न. 290/6 जो कि 43 डिसमिल है मेरी सालों से पुस्तैनी जमीन है । अभी जब रोड निर्माण हुआ तो उसमें भी लगभग 3 डिसमिल जमीन अधिग्रहित की गई है । कोटा के रहने वाले दुर्गा नामदेव और साधेलाल ने अपने साथियों के साथ कब्जा कर लिया और बोलता है कि मेरी जमीन है । मैने अपनी जमीन से संबंधित सभी दस्तावेज एसडीएम को सौंप दिए हैं और न्याय की मांग की है ।

Related Articles

Back to top button