ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / लगता है अवैध उत्खनन के बिना हो ही नहीं सकता प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माण ।

लगता है अवैध उत्खनन के बिना हो ही नहीं सकता प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माण ।

Advertisement

पेण्ड्रा मे किसानों के खेत और शासकीय जमीन बिना अनुमति के खोद डाले ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 04.01.2021

 

पेण्ड्रा – लगता है प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़के बिना चोरी और अवैध उत्खनन के पूरी नहीं हो सकती क्योंकि जहां जहां भी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़क बन रही है वहां से ठेकेदार के द्वारा अवैध मिट्टी मुरूम उत्खनन के समाचार सामने आते हैं । गांव के लोग परेशान इस बात से होते हैं कि बिना जानकारी और अनुमति के ही ठेकेदारों के द्वारा जेसीबी पोकलैण्ड लगाकर उनकी जमीन खोद दी जाती है ।


गंभीर बात ये है कि जिम्मेदार अधिकारियों को इसे देखने की फुर्सत नहीं होती । प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारी कहते हैं कि ठेकेदार कहां से मिट्टी मुरूम लाता हैं उन्हें इस बात से मतलब नहीं होता वे तो भुगता के समय रायल्टी पर्ची देखते हैं यदि पर्ची होगी तो भुगतान होगा नहीं तो तीन गुना ज्यादा पेनाल्टी ठेकेदार पर होगा ।


खनीज विभाग को भी कई उत्खनन की जानकारी होती है कि नहीं पता नहीं । मामला उछलता है तो कहीं की अनुमति ठेकेदार को दे दी जाती है । ऐसा ही एक मामला पेण्ड्रा जिले में सधवानी से नेवरी नवापारा में 12 किमी तक बनने वाली सड़क में सामने आ रहा है । जहाँ प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 12 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जा रहा है जिसके फलस्वरूप क्षेत्र के कसईबहरा में अवैध उत्खनन बिल्डर के द्वारा जोरों से किया जा रहा है ग्रामीणों को खेत बनाकर देने की बात कहकर उनके खेतों से मुरूम एवं मिट्टी निकाली जा रही है भोले-भाले ग्रामीणों को झांसे में रखकर लगातार बिना परमिशन के यहां से मुरूम निकालकर सड़क निर्माण में लगाई जा रही है साथ ही जेसीबी एवं पोकलेन की मदद से डंपर भर-भरकर मुरूम ले जाई जा रही है ।

S.D.M. PENDRA

एसडीएम पेंड्रारोड ने शिकायत मिलने की बात कही है एवं उचित कार्यवाही करने का भी आश्वासन दिया है परंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

स्टेट बैंक की ऐसी असंवेदनशीलता आपने देखी नहीं होगी । पति की मौत के बाद दो साल से उसकी पत्नि भटक रही पैसों के लिए ।

Advertisement दर्जनों चक्कर लगाकर थक चुकी है महिला । बैंक मैनेजर का ...

error: Content is protected !!