करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

राजनांदगांव जिले में मेला मड़ई शुरू , कोरोना गया तेल लेने ।

एक तरफ कोरोना को लेकर गाईड लाईन , दुसरी तरफ प्रदेश में मेला मड़ई का आयोजन शुरू ।
राजनांदगांव जिले के डोगरगढ़ विकासखंड में मेला मड़ई की धूम ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 30.11.2020

 

सुनिल शुक्ला
रायपुर ब्यूरो

 

राजनांदगांव /पिपरिया इस समय देश भर में लोग कोरोना की दुसरी लहर को लेकर चिंता में हैं कि कहीं दुसरी लहर पहली लहर से विकराल ना हो जाए क्योंकि पहले चरण में लोगों ने जितनी गंभीरता से इसे लिया था दिवाली और चुनावों के बाद वो गंभीरता और डर लोगों केे मन से निकल गया है ।

सरकार हर दिन कोरोना को लेकर गाईड लाईन जारी कर रही है और लोगों से सावधान रहने की बात कह रही है । मोबाईल के काॅलर टूयन में भी जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं चल रहा है । इसके बावजूद लोगों ने ऐसी ढीलाई मचा रखी कि देख कर अंचभा होता है कि ये वही लोग हैं जो कुछ माह पहले तक घरों में दुबके थे और कोरोना को गाली दे रहे थे ।


सरकार दुसरे चरण में लोगों से बचने की अपील कर रही है लेकिन सरकार के अधिकारियों की नाक के नीचे ही अब गांव गंवई में मेला मड़ई शुरू हो गए हैं । राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ विकासखंड के पिपरिया में आज मड़ई की धूम थी । मड़ई में लोगों की भीड़ देखकर लगा ही नहीं कि इन्हें कोरोना का जरा सा भी डर है क्योंकि सभी इतने बिंदास थे कि मास्क तो भूल ही जाईए और मड़ई मेला है तो फिर सोशल डिस्टेंसिग का पालन कैसे होगा ।


सवाल ये उठता है कि यहां मेला मड़ई की अनुमति किसने दी । क्या प्रशासन को इसकी जानकारी थी या नहीं । यदि जानकारी के बाद भी प्रशासन ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया तो ये गंभीर बात है और प्रशासन को इस आयोजन की जानकारी ही नहीं थी तो ये और गंभीर बात है ।


हमने इस संबंध में डोंगरगढ़ एसडीएम से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है पता करवाता हूं कि आखिर ये आयोजन कैसे और कौन करवा रहा है ।

ग्राम पंचायत माटेकटा के सरपंच सुरेश सहारे का कहना था कि – इतनी भीड़ हो जाएगी ये मुझे नहीं पता था । गांव वालों ने कहा कि पूजा पाठ करवाना , अभी मै वहां हूं भी नहीं इसलिए बता नहीं सकता । अनुमति तो किसी से नहीं लिए हैं , एसडीएम के पास जाने वाले थे लेकिन नहीं जा पाए ।

देखना होगा ऐसे आयोजनों पर प्रशासन रोक लगा पाती है या नहीं या फिर इसके बाद ऐसे मेला मड़ई के आयोजनों को खुली छुट मिल जाती है ।

Related Articles

Back to top button