close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ICDS – कोटा महिला बाल विकास विभाग और सभापति कन्हैया गंधर्व के विवाद में नया मोड़ ।

महिला समूह के साथ ही सुपरवाईज संघ ने अब लगाए कन्हैया गंधर्व पर कई गंभीर आरोप ।

सभापति कन्हैया गंधर्व का कहना आरोपों की जांच कर ली जाएं यदि मैं गलत तो जेल में डाल दें ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 07.02.2022

कोटा – पिछले कुछ दिनों से जनपद सभापति कन्हैया गंधर्व , सुपरवाईजर और रेडी टू ईट समूहों का विवाद गरमाया हुआ है । कुछ दिन पहले ही जनपद सदस्य कन्हैया गंधर्व ने उच्च अधिकारियों से लेकर मंत्री और मुख्यमंत्री तक समूहों और सुपरवाईजरों के बीच रेडी टू ईट में कमीशनखोरी की बात को लेकर शिकायत किया गया था ।

महिला समूह ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन ।

लेकिन अब इस मामले ने नया मोड़ ले लिया है । आज विकासखंड में रेडी टू ईट संचालित करने वाली महिला समूहो ने और बाद में सुपरवाईजर संघ ने अलग अलग ज्ञापन अधिकारियों को सौंपे हैं जिसमें सभापित कन्हैया गंधर्व पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं ।

सुपरवाईजर संघ ने जिला पंचायत अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन ।

महिला समूहों ने अपने ज्ञापन में क्या कहा – कोटा में रेडी टू ईट में लगे सभी महिला समूहो ने कलेक्टर के साथ ही लगभग दस अन्य अधिकारियों और समितियों को ज्ञापन देते हुए कहा है कि कन्हैया गंधर्व के द्वारा सत्ताईस , अठठाईस और उनतिस जनवरी को अपने पांच अन्य साथियों के साथ उनके यहां आकर उन्हें धमकाया जाता है कि तुम लोग घटिया किस्म का आहार बनाते हो । इसमें भूसा रहता है । कन्हैया गंधर्व सत्ताईस तारीख की रात आठ बजे भी महिलाओं के घर आ गया था उनके इस कृत्य से गांव में उनके मान सम्मान को ठेस पहुंची है ।

महिला समूह ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन ।

समूह की महिलाओं ने यह भी आरोप लगाया कि कन्हैया गंधर्व के साथ आने वाले लोग मुंह में माईक लगा देते हैं तथा वीडियो फोटो बनाते हैं । जिससे उन्हें परेशानी होती है और कन्हैया गंधर्व के साथ ही उनके सभी पुरूष साथियों पर उचित कार्यवाही करते हुए न्याय दिलाया जाए ।

महिला समूह का शिकायत ज्ञापन ।

सुपरवाईजर संघ ने क्या कहा – रेडी टू ईट में कमीशन खोरी के आरोप के बाद चर्चा में आये सुपरवाईजर संघ ने भी एक ज्ञापन कलेक्टर को देते हुए कहा है कि जनपद सदस्य तथा सभापित कन्हैया गंधर्व द्वारा हर समय उनसे पैसों की मांग किया जाता है जिससे वे मानसिक रूप से परेशान होती हैं ।

सुपरवाईजर संघ का शिकायत पत्र ।

उन्होंने आरोप लगाया कि कन्हैया गंधर्व के द्वारा नवम्बर 2021 में भी सम्मान राशि की मांग की गई थी जिसे नही देने पर उनके द्वारा दुष्प्रचार किया जा रहा है । इसी प्रकार जनवरी 2022 में भी हमसे अनाधिकृत रूप से मिश्रण की मांग करते हैं तथा मांग पत्र मांगा जाता है । वे अपने साथियों और कुछ पत्रकारों के साथ शाम पांच बजे के बाद महिला समूह तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के घर पहुंच जाते हैं तथा उन्हें धमकाते है इसके अलावा हमें भी रात 12 तक पर्सनल नम्बर पर वाट्सएप पर मैसेज करते रहते हैं ।

महिला समूह और सुपरवाईजर संघ ने जो आरोप सभापति पर लगाए हैं वो गंभीर हैं । इसके पहले सभापति ने भी समूहों और सुपरवाईजरों के बीच कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए शिकायत किया था ।

फाईल फोटो ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कन्हैया गंधर्व का कहना था – मेरे द्वारा जो मामला उठाया गया है वो काफी गंभीर है और उसके बाद से ही इनमें खलबली मच गई है । यदि मैनें ऐसा किया है जैसा आरोप ये लगा रहे हैं तो इसकी जांच होनी चाहिए और यदि मैं गलत हूं तो मुझे जेल में डाल देना चाहिए । रेडी टू ईट की यदि निष्पक्षता से जांच हो जाए तो कोई भी नहीं बचेगा । मैं ना तो किसी के यहां रात में गया हूं और ना ही किसी को रात में मैसेज किया हूं ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button