करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में टेस्टिंग किट नहीं , जांच रूकी ।

 टेस्ट कराने वालों की भीड़ लेकिन नहीं हो रहा टेस्ट ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 07.05.2021

करगीरोड कोटा – कोटा विकासखंड में करोना का प्रसार काफी तेज गति से हो रहा है । हर दिन सेैकड़ों की संख्या में पाजिटिव केस सामने आ रहे हैं और लोग स्वयं ही अपना टेस्ट कराने पहुंच रहे हैं । लेकिन आज कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 12 बजे तक टेस्ट होने के बाद रोक दिया गया क्योंकि टेस्ट किट खतम हो गया था ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सुबह से ही टेस्ट कराने वालों की भीड़ लग जाती है । आज भी काफी लोग टेस्ट कराने गए थे । वार्ड नम्बर तीन के एक पाजिटिव मरीज ने बताया कि हमारे यहां तीन लोग पाजिटिव हैं हम लोग कल भी आए थे कि बाकी सदस्यों का भी टेस्ट हो जाए लेकिन कल भी नही हुआ आज आए हैं तो आज भी नहीं हो रहा है । किट नहीं है करके सभी को वापस भेजा जा रहा है ।

सांसद प्रतिनिधि दुर्गेश साहू ने बताया कि – कल भी और आज भी लोग यहां टेस्ट कराने आए लेकिन टेस्ट नहीं हो पा रहा है । कल भी तीन बजे के बाद टेस्ट बंद हो गया था और आज 12 बजे के बाद बंद हो गया । मैने पता किया तो पता चला कि किट नहीं है और उपर से ही आदेश है कि टेस्ट कम करो । जबकि अस्पताल वालों का कहना है कि जो एकदम जरूरी है उनका टेस्ट कर रहे हैं बाकी को लक्षण देख के दवा दी जा रही है और घर में रहने के लिए कहा जा रहा है ।

 

टेस्ट करने वाली कार्यकर्ता ने भी कहा कि किट नहीं है इसलिए तीस चालिस लोगों को टेस्ट कर रहे हैं ज्यादा है तो आप बीएमओ साहब से बात कर लिजिए ।

गौरतलब बात ये है कि कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आस पास के गांव के साथ ही बड़ी संख्या में लोग टेस्ट कराने पहुंच रहे हैं यदि ऐसा ही हाल रहा और टेस्ट कराने पहुंचे लोगों को टेस्ट नहीं हुआ तो क्या होगा ? जरूरी नहीं कि वो कल फिर आए ? या इस बीच उसकी तबीयत खराब हो जाती है तो कोैन जिम्मेदार होगा ? यदि टेस्ट कराने आया व्यक्ति पाजिटिव हो और बिना टेस्ट के वापस गांव चले जाए और लोगों से मिलने जुलने लगे तो कैसे हालात हो जाएंगे ?
अधिकारियों से निवेदन है कि किट की व्यवस्था करते हुए सभी आए हुए लोगों के टेस्ट सुनिश्चित किए जाए जिससे कोविड की सहीं निगरानी हो सके ।

Related Articles

Back to top button