ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष का नर्सरी दौरा ,किसानों से की मुलाकात ।
.

शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष का नर्सरी दौरा ,किसानों से की मुलाकात ।

Advertisement

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 14.06.2022

कोटा – छ.ग.शाकम्भरी योजना बोर्ड के अध्यक्ष रामकुमार पटेल ने आज करगीकला के नर्सरी का दौरा किया और उद्यान निरीक्षक को उद्यान के और बेहतर संचालन के लिए कई टिप्स देते हुए क्षेत्र के किसानों से भी मुलाकात कर उन्हें योजना और किसानी से संबंधित कई जानकारी दी ।


छ.ग.शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष तीन दिवसीय दौरे पर बिलासपुर संभाग में स्थित सरकारी नर्सरी का दौरा कर वहां का जायजा ले रहे है । करगीकला नर्सरी के उद्यान निरीक्षक नाग ने उन्हें नर्सरी के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुरे नर्सरी का मुआयना करवाया साथ ही नर्सरी में तैयार हो रहे पौधों की भी जानकारी दी ।


किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि धान के साथ यदि आप अपने खेत की थोड़ी सी जगह में भी सब्जी लगाना शुरू करते हैं तो अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं । सरकार की कई योजनाएं हैं जिनका आप लाभ ले सकते हैं ।

दबंग न्यूज लाईव से खास मुलाकात में बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि – शाकम्भरी योजना के तहत आज कृषि चौपाल के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया है । हमारी कोशिश है कि सरकार की जो योजना है उसे क्षेत्र के छोटे छोटे किसानों तक पहुंचाते हुए उसकी जानकारी देना है और उन योजनाओं का लाभ उनको मिले ये देखना भी है । हमारी कोशिश है कि जो पलायन होते हैं उस पर भी रोक लगाना और योजनाओं के माध्यम से उनकी आय में वृद्धि करना है ।

नर्सरी के उद्यान नीरिक्षक नाग ने भी आए हुए किसानों को – हार्टिकल्चर के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि योजनाओं का लाभ उठाएं साथ ही फसल बीमा भी करवाएं जिससे यदि फसल खराब भी होती है तो उसका नुकसान किसान को ना हो । उन्होंने कहा कि किसी को और अधिक जानकारी चाहिए तो वे नर्सरी में आ सकते हैं यहां उन्हें सारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की जाएगी और जितना हो सकेगा सहयोग किया जाएगा ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

thief in clutches- दाल , तेल और गुटखा के साथ खाद्य सामग्री चोरी करने वाले दो आरोपी पुलिस के चंगुल में ।

Advertisement गांव के किराना दुकान से उड़ा लिए पचास हजार की तेल ...

error: Content is protected !!