छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

होली के दुसरे दिन अचानकमार टाइगर रिजर्व की सुरक्षा व्यवस्था ठप्प ।

पिकनिक मनाने जाने लगे लोग ,दर्जनों गाड़ियां बिना चैकिंग के अंदर ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 26.03.2024

कोटा/बिलासपुर – प्रदेश के सबसे बड़े अचानकमार टाइगर रिजर्व में होली के दुसरे दिन सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ठप्प हो गई । होली के दुसरे दिन दर्जनों प्रायवेट गाड़ियां बिना जांच के शिवतराई से छपरवा के नाम पर अंदर जाने लगी ।

होली के दुसरे दिन अचानकमार टाइगर रिजर्व की सुरक्षा की सारी जिम्मेदारी दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के उपर डालकर अधिकारी होली की खुमार उतारने में लगे रहे । आज सुबह से ही शिवतराई बैरियर से अचानकमार कोर जोन की तरफ प्रायवेट गाड़ियों को रैला लग गया था । सभी शिवतराई से छपरवा तथा केंवचि के नाम से पर्ची बना कर अंदर जाने लगे ।

सूत्रों की मानें तो आज एटीआर का कोई भी जिम्मेदार और बड़ा अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था और अपने मुख्यालय में नहीं था ऐसे में आज के दिन एटीआर की पूरी व्यवस्था निचले दर्जे के दैनिक वेतनभोगियों के भरोसे छोड़ दी गई और लोग कर्मचारियों को धमका कर पर्ची कटवाते रहे ।

एटीआर में वैसे तो अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था के बड़े बड़े दावे करते हैं लेकिन जिस प्रकार से एटीआर को लावारिस छोड़ दिया जाता है उससे अधिकारियों के दावों की पोल खुल जाती है । शिवतराई से अंदर जाने वाले लोग आसानी से जंगल में कहीं भी रूक कर पार्टी मनाने लगते हैं ।

 शहर से दर्जनों गाड़ियां आज एटीआर के अंदर सिर्फ घुमने और पिकनिक मनाने के लिए गई छोटे कर्मचारी इन गाड़ियों को रोक नहीं पाए क्योंकि जिम्मेदार कोई बड़ा अधिकारी यहां था ही नहीं ।

 

Related Articles

Back to top button