करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पंडरिया – कवर्धा में धर्म ध्वज के अपमान के विरोध में पंडरिया पूर्णतःबन्द I

पंडरिया सर्व समाज आया सामने , दोषियों पर कार्यवाही के नाम पर सौपा ज्ञापन
बन्द शांतिपूर्ण सम्पन्न , व्यापारियों का समर्थन ..

राजेश श्रीवास्तव ब्यूरो चीफ

लवकेश सिंह ठाकुर
प्रेस फोटोग्राफर कबीरधाम की रिपोर्ट…

Dabang news live 05-10-2021

पंडरिया नगर में सर्व समाज के द्वारा कबीरधाम जिले के लोहारा नाका में दिनाँक 4 अक्टूबर को बजरंगदल के एक कार्यकर्ता के ऊपर हुए एक समुदाय के द्वारा जानलेवा हमले तथा हिन्दू धर्म के ध्वज के अपमान किये जाने के विरोध में जिले के अनेक हिन्दू संगठन और सर्व समाज मे आक्रोश व्याप्त हो गया है । जिसके विरोध में आज पंडरिया नगर बन्द का आह्वान सर्व समाज तथा हिन्दू संगठन के लोगो द्वारा किया गया । स्वफूर्त हुए इस बन्द के आयोजन को सफल बनाने के लिए सर्व हिन्दू समाज तथा अनेक संगठनों ने व्यापारी भाई तथा जनता को धन्यवाद ज्ञापित किया है ।


नगर के महामाया चौक से एक रैली के रूप में सभी संगठनों के प्रमुखों द्वारा मार्च निकाल कर नगर के सभी प्रतिष्ठानों को बंद करने की अपील की गई । पूर्व से घोषित इस कार्यक्रम की जानकारी सभी व्यापारी और व्यवसायियों को होने के कारण नगर में लोगों की दुकाने और प्रतिष्ठान स्वफूर्त बन्द रहे । बन्द के दरम्यान किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय स्थिति नही हुई । इस बीच पुलिस प्रशाशन पूरी तरह मुस्तैद था ।


सर्व समाज के लोगों ने कबीरधाम में हुई हिंसक घटना की निंदा की है । नगर के गांधी चौक में एक विशाल आमसभा को सम्बोधित करते हुए सर्व समाज के प्रमुखों ने कहा कि दोष किसी धर्म मे नही होता बल्कि दोषी धर्म से खिलवाड़ करने वाले व्यक्ति होते हैं , जिनका उद्देश्य सिर्फ नफरत और अराजकता का माहौल पैदा करना होता है । समाज प्रमुखों ने दोषियों पर अविलंब कार्यवाही की मांग की है । सर्व समाज प्रमुखों के हस्ताक्षर युक्त एस. पी . के नाम पर एक ज्ञापन थाना प्रभारी को सौंपते हुए सभी संगठनों ने दोषियों पर कार्यवाही की मांग की है ।


आज पंडरिया में हुए बन्द के आयोजन में हिन्दू समाज के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ , विश्व हिंदू परिषद , बजरंगदल , सर्व ब्राम्हण समाज , मुस्लिम समाज , सिख समाज , ईसाई , व्यापारी संघ , यादव , देवांगन तथा नगर के अनेक स्वयंसेवी संगठनों , कालेज , स्कूल के छात्र -छात्राओं , नगर और ग्राम के सभी लोगो का साथ रहा ।

Related Articles

Back to top button