कोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पंडरिया कांड – साहू समाज आया पुलिस कार्यवाही के विरोध में । अपने अपने घरों में रहकर किया विरोध प्रदर्शन ।

गृह मंत्री और एस पी से की शिकायत , पंडरिया टी आई पर कार्यवाही की मांग ।

दबंग न्यूज लाईव में खबर छपने के बाद मचा हंगामा ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 02.05.2021

केसरी नंदन तिवारी

पंडरिया पंडरिया पुलिस के द्वारा साहू समाज के वरिष्ठ नागरिक कार्तिक साहू के साथ किए गए मारपीट के मामले ने अपने राजनैतिक और सामाजिक रंग ले लिया है । पंडरिया के साहू समाज ने पूरे मामले की शिकायत गृह मंत्री और एस पी से भी करते हुए दोषी टी आई के के वासनिक पर कार्यवाही की मांग की है ।


दबंग न्यूज लाईव ने कल पंडरिया पुलिस के द्वारा नगर की कांग्रेस पार्षद और सभा पति झुलबाई साहू के पति कार्तिक साहू के साथ पंडरिया पुलिस द्वारा की गई मारपीट की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था ।

जिसके बाद इस मामले ने तुल पकड़ लिया है । साहू समाज ने इस कार्यवाही का विरोध किया है । सैकड़ों की संख्या में साहू समाज के लोगों ने अपने अपने घरों में तख्तियों के साथ पंडरिया पुलिस के टी आई का विरोध करते हुए कार्यवाही की मांग की है ।


पुरी घटना दो दिन पहले की है जब कार्तिक साहू अपने खेतों से मवेशियों को भगा कर घर आ रहे थे । इसी समय कुशालबंद के तालाब के पास पंडरिया टी आई के के वासनिक सादी ड्रेस में एक सिपाही के साथ खड़े थे और कार्तिक साहू को देखते ही उसे गाली देने लगे और डंडे से उनकी पिटाई कर दी ।

 

इसके बाद कार्तिक साहू ने पंडरिया एसडीओपी नरेन्द्र बेंताल को भी लिखित में शिकायत देते हुए कार्यवाही की मांग की है ।


दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कार्तिक साहू ने कहा कि – मैं शाम के समय अपने खेतों से मवेसियों को भगाकर वापस आ रहा था अभी कुशालबंद तालाब के पास पहुंचा ही था कि पंडरिया टी आई के के वासनिक सादे कपड़े में खड़े थे उनके साथ एक सिपाही भी था । मुझे देखते ही गंदी गंदी गाली देने लगे और डंडे से पिटाई कर दी । काफी चोटें आई है दो दिन तो मैं घर में ही बुखार में पड़े रहा ठीक लगा तब जाकर शिकायत किया हूं । मुझे बेवजह मारने तथा गाली देने वाले टी आई पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए ।

इस संबंध में पंडरिया टी आई के के वासनिक का कहना था – हमारे पास कई दिनों से ये शिकायत आ रही थी कि मंदिर के पास जुआ खेला जाता है और गांजा पीया जाता है साथ ही काफी भीड़ वहां रहती है । हमने सिर्फ सूचना के आधार पर वहां कार्यवाही की वहां ये सिर्फ अकेले ही नहीं थे और भी बहुत से लोग थे जो पुलिस को देखते ही भागने लगे । वहां अंधेरा भी था ऐसे में ये सामने आए और कहने लगे कि मैं पार्षद पति हूं कैसे किसी को कुछ बोल सकते हो । इनके पास तो जमीन भी नहीं है कहां से मवेशी भगा के आ रहे थे । मैने सिर्फ अपनी डयूटी की है और लाॅक डाउन के नियमों का पालन करने के लिए कहा है ।


बहरहाल बात जो भी रही हो ये जांच के बाद ही सामने आएगा लेकिन पुलिस को अपनी कार्यवाही के दौरान इस प्रकार के मारपीट से बचना चाहिए । इस घटना के बाद साहू समाज के साथ ही नगर के अन्य लोगों ने भी पुलिसिया कार्यवाही के विरोध में आ गए हैं तथा कार्यवाही की मांग की है । साहू समाज के वरिष्ठ नागरिक के साथ इस घटना के बाद साहू समाज लामबंद होने लगा है तथा अपने अपने घरों से ही पंडरिया पुलिस का विरोध कर रहा है ।

Related Articles

Back to top button