कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पंडरिया के होनहार आकाश यादव बने फॉरेस्ट रेंजर I

छतीसगढ़ लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में पांचवे प्रयास पर मिली सफलता ..

पूरा श्रेय गुरुजन , माता-पिता , बहन और मित्रों की प्रेरणा को दिया ..

राजेश श्रीवास्तव

ब्यूरो चीफ कबीरधाम

पंडरिया – कहावत है होनहार बिरवान के होत चिकने पात ..इसी कहावत को चरितार्थ करते हुए अपनी मेहनत और लगन के बल पर पंडरिया नगर के मेघावी और प्रतिभावान छात्र श्री आकाश यादव ने छतीसगढ़ लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित परिक्षा में सफलता हासिल करते हुए नगर और परिवार का मान बढ़ाया है ..उनका चयन ” फारेस्ट रेंजर” के पद पर हुआ है ..!

साक्षात्कार के पश्चात जैसे ही उनके चयन की घोषणा हुई उनके परिवार और मोहल्ले तथा नगर के मित्र मंडली खुशी से झूम उठे ..उनके घर मे बधाई देने वालों का तांता लग गया ..! बचपन से ही मेघावी रहे आकाश यादव विगत पांच बार छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग के द्वारा आयोजित परीक्षा में भाग लेते रहे हैं ..मात्र कुछ ही अंकों की वजह से उनका चयन नही हो सका था ..!

आकाश यादव ने छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर ..प्राचार्य आई.टी .आई , डी. एस. पी..( रेडियो ) तथा पुनः डी. एस. पी. (रेडियो ) की परीक्षा दी थी ..पिछले साक्षात्कार में डी. एस. पी.रेडियो के पद पर उनका नाम अनुपूरक सूची में आया था ..! इस पद पर चयन हुए अभ्यर्थी के ऊपर आपराधिक मामले के चलते अनुपूरक सूची में शामिल  आकाश यादव का चयन इस पद पर भी सम्भावित है जिसके लिए विभागीय कार्यवाही भी चल रही है ..!
आकाश यादव के फारेस्ट रेंजर पद पर चयन होने से नगर मुहल्ले और उनके मित्र मंडली में हर्ष व्याप्त है ..!


आकाश यादव पंडरिया नगर के वरिष्ठ समाजसेवी तथा कांग्रेस के नेता श्री राजेन्द्र यादव के सुपुत्र हैं । बचपन से ही मेघावी रहे आकाश यादव ने दबंग न्यूज लाइव से बात करते हुए अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने गुरुजनों , माता-पिता , बहन तथा मित्रों से मिली प्रेरणा को दिया है ..! उनके फॉरेस्ट रेंजर के पद पर चयन होने पर परिवार वालों ने मुहल्ले में पटाखे फोड़कर तथा मिठाई बांट कर अपनी खुशी जाहिर की है ..!

दबंग न्यूज लाइव से बात करते हुए आकाश यादव ने कहा कि वे अब इसी पद पर कार्य करना चाहेंगे ..! कुछ दिनों के बाद वे अपनी ट्रेनिंग पूरी करने चले जायेंगे ..दबंग न्यूज लाइव  आकाश यादव को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है ..!

Related Articles

Back to top button